जदयू का फरमान पोस्टर बैनर में रहेंगे केवल नीतीश कुमार

  1. पार्टी के किसी अन्य नेता की तस्वीर नहीं लगेगी। अगर किसी अन्य नेताओं की तस्वीर लगाई जाएगी तो उसे अनुशासनहीनता की श्रेणी में रखा जाएगा। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इस संबंध में पार्टी की सभी इकाइयों को यह निर्देश जारी किया है।

बताया जाता है कि निर्देश में यह भी कहा गया है कि स्थानीय प्राधिकार कोटे से होने वाले विधान परिषद चुनाव में पार्टी के विरोध में काम करने वाले पार्टी के लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में पूछे जाने पर प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री बिहार के सर्वमान्य नेता हैं। इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सलाह दी गई है कि जब भी कोई जदयू का कार्यक्रम हो तो उस दौरान बैनर-पोस्टर में मुख्यमंत्री की ही फोटो लगाएं।

ऐसा नहीं करने पर इसे पार्टी अनुशासन के खिलाफ माना जाएगा और वैसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अनुशासन तोड़ने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, बल्कि उन्हें चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी। कुशवाहा ने कहा कि विगत दिनों विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार चुनाव में ऐसा पाया गया है कि कई लोग पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहे हैं।

ऐसे में पार्टी ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मन बनाया है। मामला पार्टी के संज्ञान में आने के बाद पूर्व में उनकी पहचान कर स्पष्टीकरण की भी मांग की गई थी। अब उन सभी का जवाब भी प्राप्त हो गया है। ऐसे में उनके खिलाफ जल्दी ही पार्टी की ओर से कडी कार्रवाई की जाएगी। पार्टी अनुशासनहीनता के साथ कोई समझौता नहीं करेगी।

Leave a Comment

82 − = 73