अर्जित के कोरोना संक्रमण बचाओ दल द्वारा 25 हज़ार लोगों को इम्यून बूस्टर आर्सेनिकम एल्बम-30 प्रदान किया।

राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भाजयूमो सह पूर्व प्रत्याशी भागलपुर विधानसभा अर्जित शाश्वत चौबे ने भागलपुर में बढ़ रहे कोरोना महामारी में चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की पहल प्रारम्भ किया है ताकि मरीजों की सहायता की जा सके। उन्होंने बताया कि उनके “कोरोना संक्रमण बचाव दल” द्वारा अत्यंत असहाय और निर्धन कोरोना संक्रमित मरीज जो होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं उन्हें जरूरत पड़ने पर आक्सीजन सिलिंडर मशीन, पल्स आक्सिमिटर, बीपी मॉनिटर, डायबेटिक जाँच मशीन, टेक्नीशियन, ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श आदि उपलब्ध कराएगा ताकि उनका मॉनिटरिंग किया जा सके और उनकी जान बच सके।

अर्जित ने बताया कि बिहार सरकार ने सर्कुलर जारी कर कहा था कि जो भी मरीज कोरोना संक्रमित है और असिम्प्टोमैटिक हैं वे डिक्लेरेशन भर कर अपने घर होम आइसोलेशन में जा सकते हैं और बताए हुए स्टैण्डर्ड प्रोटोकाल दवा का सेवन करना अनिवार्य होगा। कोरोना संक्रमण में मुख्य रूप से स्वांस नली में संक्रमण और लंग्स प्रभावित होता है जिसमे एडवांस कोरोना संक्रमण निमोनिया का रूप ले लेता है। ऐसी स्थिति में मरीज को सांस लेने के लिए अतिरिक्त आक्सीजन सिलिंडर मशीन की आवश्यकता होती है एवं आक्सीजन सैचुरेशन की जाँच होना भी आवश्यक होता है। मरीजों की अधिक संख्या होने के कारण सार्वजनिक रूप में आक्सीजन सिलिंडर मशीन की भारी कमी है जिसे पूरा करने का निर्णय अर्जित ने लिया है। उन्होंने बताया कि आक्सीजन सिलिंडर, पल्स आक्सिमिटर, बीपी एवं शुगर मशीन, टेक्नीशियन, ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श जरूरतमंद, निर्धन, असहाय मरीजों को उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है जो अगले सप्ताह से चालू कर दिया जाएगा। वहीं सक्षम मरीजों के लिए भी कुछ एनजीओ एवं आपूर्ति फर्म के माध्यम से भी जरूरी चिकित्सा उपकरण एवं व्यवस्था जरूरत अनुसार उपलब्ध कराया जाएगा ताकि वे अपने जान की रक्षा घर में रहते हुए कर सकें। कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए आपातकालीन स्थिति में अत्यंत आवश्यक उपकरण एवं डिवाइस के मॉनिटरिंग से लाखों लोगों को बचाया जा सकता है।

अर्जित ने बताया कि आक्सीजन उपकरण एवं अन्य सुविधा वाले कंपनीयों से बात हो गयी है और अगले सप्ताह से विधिवत उक्त स्वास्थ्य व्यवस्था की शुरुआत कर दी जाएगी। अर्जित के आवास पर वार रूम के काल सेंटर पर अभी तक 1208 लोगों का कॉल रजिस्टर हुआ है जिसमे से 980 लोगों को चिकित्सा संबंधित जानकारी, चिकित्सा सुविधा एवं उत्कृष्ट चिकित्सकों द्वारा परामर्श का निष्पादन किया गया है। इसके साथ ही जन जागरूकता चलाकर भागलपुर के घर-घर जाकर वार्ड स्तर के 400 से ज्यादा कार्यकर्ता 25 हज़ार लोगों को होमियोपैथी इम्यून बूस्टर आर्सेनिकम एल्बम-30 वितरित कर चुके हैं। मुख्य रूप से वितरण कार्य में संरक्षक देवकुमार पांडे, वितरण प्रभारी अभय घोष सोनू, मंडल प्रभारी सुरेंद्र पाठक, अनुपलाल साह, रूबी दास, सज्जन साह, संयोजक व मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह, शशि मोदी, सुधीर भगत, गौरव दास, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष चन्दन ठाकुर, सिद्धार्थ साह, मोहित सिंह, हेमंत कुमार, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रीता गुप्ता, संगीता सिन्हा, श्रेष्ठा गांधी सेवा दे रहें हैं।

Report BY: Vivek kr.

Leave a Comment

37 − 30 =