कराटे व कुश्ती में अईयारा की बेटियों ने बनाई पहचान

करपी प्रखंड के अईयारा गांव की बेटी अनन्या आनंद और स्वाति शर्मा नेम राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।अनन्या आनंद ने जहां कराटे में कई मेडल लेकर जिले का नाम रोशन किया है।

वही स्वाति ने कुश्ती प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी मेघा दिखाई है।दोनों बच्चियों ने कई गोल्ड मेडल हासिल किया है। अनन्या आनंद स्कूली समय से ही कराटे में अपना दमखम दिखाना शुरू कर दी थी।कई पुरस्कार अर्जित की है।

ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में इसने गोल्ड मेडल हासिल हुई थी।कराटे एसोसिएशन इंडिया ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित चैंपियनशिप में भी इसने गोल्ड मेडल हासिल की है।

जापान में आयोजित एशियन कराटे चैंपियनशिप में इसने ब्रांज मेडल जीता था।बांग्लादेश में आयोजित साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल प्राप्त की थी।इसके साथ ही बिहार खेल सामान्य भी इसे मिला।

पोस्टल डिपार्टमेंट के द्वारा आयोजित डाक खेल सम्मान जी भी अनन्या अनन्या आनंद को मिली है।अनन्या के पिता ओंकार शरण ने कहा कि बेटी पर मुझे नाज है।

वहीं दूसरी और किसान अशोक शर्मा तथा आंगनबाड़ी सेविका मां आंगनबाड़ी सेविका की बेटी स्वाति शर्मा स्कूली जीवन से ही कराटे कुश्ती मैं अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई है।

राज्य कराटे चैंपियनशिप में ब्राउज मेडल हासिल की थी। 2019 में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती चैंपियन में गोल्ड मेडल हासिल की इसी वर्ष राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन में ब्राउज मेडल की थी।

साउथ एशियन गेम्स में इसका चयन हुआ आर्थिक तंगी की वजह से इस प्रतियोगिता में भाग लेने विदेश नहीं जा सकी। हालांकि इसके हौसले पूरी तरह बुलंद है।तथा यह दावे के साथ कहती है कि एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल लेकर रहूंगी तथा इसका अगला निशाना ओलंपिक भी है।

आज दोनों बेटियों के कारण यह गांव पूरे अरवल जिला में ही नहीं राज्य स्तर पर चर्चित हुआ है।

Leave a Comment

47 − = 39