बंद रहेंगे पटना के सभी स्कूल, डीएम ने जारी किया नया आदेश

पटना : बढ़ते ठंड और शीतलहर को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने 16 जनवरी तक जिले के सबी सरकारी और निजी स्कूलों में 8वीं तक की कक्षा के संचालन पर रोक लगया दिया था। अब पटना डीएम की तरफ से इसको लेकर नया आदेश जारी किया गया। डीएम के नए आदेश के मुताबिक, अब आगामी 20 जनवरी तक 8वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

सुपरस्टार राकेश मिश्रा का शानदार गाना “कमर हिलेला” ने मचाया धमाल रिलीज होते ही वायरल


इससे पहले पटना जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया था लेकिन बढ़ते ठंड और शीतलहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है। पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने 8वीं तक के सभी स्कूलों को आगामी 20 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

दूसरे चरण के तहत आज 06 जिलों में राजद कार्यकर्ता संवाद

जिला प्रशासन ने वर्ग 9 से ऊपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पहले के आदेश के अनुरूप सुबह 09.00 से दोपहर 03.30 बजे के बीच सावधानी के साथ संचालित करने का आदेश दिया है। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा को लेकर संचालित किए जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा। यह आदेश 16 से 20 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

पीएम मोदी ने 4 करोड़ गरीबों को आवास दिया
पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान अभी भी जारी है। जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। ऐसे में दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के तहत पटना जिला के सभी निजी और सरकारी स्कूलों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में वर्ग-8 तक शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध को 20 जनवरी तक बढ़ाया जाता है।

मशहूर शायर मनौव्वर राणा का इंतकाल

बता दें कि राजधानी पटना समेत पूरा बिहार शीतलहर की चपेट में है। तापमान में लगातार गिरावट के कारण आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बढ़ते ठंड के कारण जिला प्रशासन ने स्कूलों में 8वीं तक की कक्षाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था। अब ठंड कम नहीं होने के कारण पटना जिला प्रशासन ने आगामी 20 जनवरी तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 8वीं कक्षा तक के शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Leave a Comment

66 − = 63