बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट सीवान के मृत्युंजय कुमार बनें साइंस टॉपर

बिहार में इंटमीडिएट की परीक्षा देकर रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के इंतजार की घड़ियां आज खत्म हो गईं। बिहार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शनिवार को 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दोपहर 01:30 बजे रिजल्ट जारी किया।
12वीं की परीक्षा में सीवान के रहने वाले मृत्युंजय कुमार साइंस टॉपर बने हैं। मृत्युंजय कुमार को 481 नंबर मिले हैं। कॉमर्स में शेखपुरा की रहने वाली कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्टूडेंट प्रिया कुमारी हैं और इन्हें कुल 478 अंक हासिल हुआ है और ये शेखपुरा की रहने वाली है। वहीं आर्ट्स में पटना के कॉमर्स कॉलेज के स्टूडेंट तुषार ने बाजी मारी है। तुषार कुमार को 482अंक हासिल हुआ है। ये पटना के रहने वाले हैं।

होली 26 मार्च दिन मंगलवार को ही मनाया जाएगा
12वीं की परीक्षा में सीवान के रहने वाले मृत्युंजय कुमार साइंस टॉपर बने हैं। मृत्युंजय कुमार को 481 नंबर मिले हैं। कॉमर्स में शेखपुरा की रहने वाली कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्टूडेंट प्रिया कुमार। प्रिया को कुल 482 अंक मिले हैं। वहीं आर्ट्स में पटना के कॉमर्स कॉलेज के स्टूडेंट तुषार ने बाजी मारी है।

अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, दिल्ली शराब घोटाले में हुए अरेस्ट

12वीं के साइंस संकाय में छपरा की रहने वाली सिमरन गुप्ता सेकेंड टॉपर बनी हैं। सिमरन को 477 अंक मिले हैं। वहीं सीतामढ़ी के रहने वाले वरुण कुमार थर्ड साइंस टॉपर बने हैं। वरुण ने भी 477 अंक हासिल किए हैं। वहीं पटना के सौरव कुमार कॉमर्स के सेकेंड टॉपर बने हैं। सौरव को 470 अंक मिले हैं। पटना के ही गुलशन कुमार कॉमर्स के थर्ड टॉपर बने हैं, उन्हें 469 अंक मिले हैं।

वहीं आर्ट्स संकाय में पटना की रहने वाली निशी सिन्हा सेकेंड टॉपर बनी हैं। निशी ने 473 अंक हासिल किया है जबकि पटना की रहने वाली तनु कुमारी 472 अंक के साथ आर्ट्स की थर्ड टॉपर बनी हैं। इसके साथ ही साइंस टॉपर्स की लिस्ट में टॉप फाइव में जगह बनाने वालों में 11 छात्र-छात्राएं शामिल हैं जबकि आर्ट्स में टॉप फाइव में पांच छात्र-छात्रा हैं और टॉप तीन में जगह बनाने वाले तीनों स्टूडेंट पटना के रहने वाले हैं। वहीं कॉमर्स संकाय में टॉफ फाइव में 8 छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी है।

BJP सांसद पर चुनाव आयोग कर सकती है कार्रवाई, बम गिराने वाला बयान देकर बुरी फंसी केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे

इंटरमीडिएट के अभ्यर्थियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, secondary.biharboardonline.com, results.biharboardonline.com पर जाना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को सिर्फ अपना रोल नंबर और रोल डालना होगा और एक क्लिक में परीक्षा के नतीजे आपकी कंप्यूटर स्क्रिन पर उपलब्ध हो जाएंगे।

Leave a Comment

89 − 88 =