सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र से चल रही केंद्र सरकार- सुमीत श्रीवास्तव

भाजपा नेता सुमीत श्रीवास्तव ने आर्थिक आधार पर रक्दान के मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के जातिगत जनगणना की मांग को राजनीतिक षड्यंत्र बताया है। उन्‍होंने इसकी कड़ी निंदा की है। हालांकि उन्‍होंने इस मामले में विपक्ष के स्‍वर के साथ खड़े दिख रहे जदयू पर टिपण्णी करने से बचते नजर आए।

श्री श्रीवास्तव ने आगे कहा कि गरीब को गरीब रहने दीजिये और उन्हें वोट बैंक के रूप में आगे भी इस्तेमाल करने का यह षड्यंत्र बन्द कीजिये। यह सब प्रयास जातिगत वोट बैंक के माध्यम से वोट बैंक बनाने और बढ़ाने के लिए विपक्ष कर रहा है इसका मुख्य मुद्दा है केंद्र की नरेंद्र मोदी जी के सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर आरक्षण के मुद्दे को जनगणना के नाम पर विरोध किया जाए।

भाजपा नेेता ने आगेे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के इतिहास में पहली बार मेडिकल नामांकन में आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) बच्चों को 10 फीसद आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इससे पहले आल इंडिया मेडिकल कोटा में सिर्फ एससी-एसटी को ही आरक्षण था। देश का सबसे बड़ा वर्ग जिसकी आबादी आधा से भी अधिक है वह आरक्षण से वंचित था। इस निर्णय की वजह से विपक्ष के कुनबे खलबली मची हुई है और उसे अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती नजर आ रही है।

Report by; Saloni mishra

Leave a Comment

+ 35 = 36