जन सुराज में दीपोत्सव मिलन समारोह संपन्न

पटना : जन सुराज ने अपने पटना कार्यालय में दीपावली पर्व के अवसर पर दीपोत्सव मिलन समारोह आयोजित किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए जन सुराज के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी संजय कुमार ठाकुर ने बिहार वासियों को दीपावली और छठ पर्व की बधाइयां दी और कहा कि बदहाल बिहार में जनता का सुन्दर राज स्थापित करने के मकसद से ही जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर गांव – गांव पैदल-पैदल चल रहे हैं और लोगों को उनकी समस्याओं को अपनी नज़रों देख समझ रहे हैं।

राम विलास पांडेय एवं प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ राकेश दत्त मिश्र सम्मानित

श्री ठाकुर ने कहा कि जिस तरह आम लोगों की भीड़ पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर को देखने सुनने आ रही है उससे यह साबित हो रहा है कि पिछले बत्तीस वर्षों के लालू-नीतीश और भाजपा राज से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है और बदलाव के लिए बेचैन है।

प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी श्री ठाकुर ने जानकारी दी कि प्रशांत किशोर पिछले साल 02 october  से पश्चिम चंपारण जिले के भीतिहरवा गांधी आश्रम से अपनी यह पदयात्रा शुरू की थी जो पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी जिलों में पूरी करते हुए फिलहाल मधुबनी जिले में जारी है।

इस चौदह महीने में उत्तर बिहार के ग्यारह जिलों के 32 अनुमणडलों,188 प्रखण्डों और 87 विधानसभा क्षेत्रों के करीब 42 सौ गांवों की पदयात्रा पूरी की है जहां जनता से उनके घरों तक पहुंच कर सीधे जुड़ने और उनकी समस्याओं को स्वयं समझने – देखने का काम किया है। आज़ाद भारत के इतिहास में यह पहली घटना है।

बिहार में 75 परसेंट आरक्षण लागू करने का प्रस्ताव कैबिनेट से पास

महात्मा गांधी के विचारों से लबरेज और डॉ भीमराव अम्बेडकर, राममनोहर लोहिया,लोक नायक जयप्रकाश तथा जन नायक कर्पूरी ठाकुर की समाजवादी सोंच को अपने चिंतन में शामिल कर प्रशांत किशोर इस यात्रा के माध्यम से समाज को जात-पांत और धर्म -मजहब से ऊपर उठकर अपने व अपने बच्चों के भविष्य के लिए एक जुट होने तथा जन सुराज अभियान में शामिल हो कर बिहार की भ्रष्टाचारी सत्ता को उखाड़ फेंकने और जन सुराज स्थापित कर बेहतर व्यवस्था स्थापित करने में सहयोगी बनने का आह्वान कर रहे हैं। पत्रकार मिलन समारोह बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर जिलों में मनाया गया। पटना कार्यालय में इस समारोह में पटना कार्यालय प्रभारी मोहित सिन्हा, बागीश,अभिषेक बाबा, मन्टू जी, कृष्णा जी समेत अनेक जन सुराजी साथी मौजूद थे।‌

Leave a Comment

+ 2 = 8