पटना से दीवाली व छठ पूजा के लिए पांच जोड़ी ट्रेन और चलेगी

पटना ;-पूर्व मध्य रेल की ओर से 10 नवंबर से दो दिसंबर तक पटना से रांची, धनबाद, बरकाकाना, सिंगरौली व दुर्ग के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पर्व में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए पटना से पांच जोड़ी समेत कुल छह जोड़ी और ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

सीपीआरओ ने बताया है कि सभी ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित होंगी। पटना जंक्शन के निदेशक डॉ नीलेश कुमार ने बताया कि अतिरिक्त ट्रेनों के परिचालन की स्थिति में जांच काउंटर बढ़ाए जाएंगे। साथ ही कोविड के नियमों का भी सख्ती से पालन होगा।

धनबाद पटना पूजा स्पेशल ट्रेन 10 से 30 नवंबर तक चलेगी। यह ट्रेन गाड़ी संख्या 13329 के मार्ग, ठहराव व समय सारिणी के अनुरूप चलेगी। वहीं, पटना धनबाद स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर तक गाड़ी संख्या13330 के अनुरूप चलेगी। इस ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे। वहीं, बरकाकाना पटना पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर के बीच चलेगी। जबकि पटना बरकाकाना पूजा स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर तक चलेगी। सिंगरौली पटना पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर तक जबकि पटना सिंगरौली पूजा स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर के बीच चलेगी।

वहीं, राजेंद्र नगर टर्मिनल से दुर्ग के लिए 10 से 30 नवंबर के बीच जबकि दुर्ग से राजेंद्र नगर टर्मिनल पूजा स्पेशल के लिए 12 नवंबर से दो दिसंबर के बीच चलेगी। साथ ही पटना से रांची पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर जबकि रांची पटना पूजा स्पेशल ट्रेन भी इसी तिथि में चलेगी। उधर, जोन में जयनगर से मनिहारी व मनिहारी से दुर्ग के बीच भी एक जोड़ी ट्रेन 10 नवंबर से एक दिसंबर के बीच चलाई जाएगी।

Leave a Comment

− 1 = 7