झारखंड के पूर्व मुख्‍य सचिव पीपी शर्मा का निधन

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्‍य सचिव पीपी शर्मा का आज सोमवार को निधन हो गया. उन्होंने दिल्‍ली में अंतिम सांस ली. पिछले कुछ दिनों से वे बीमार चल रहे थे. दिल्ली में उनका इलाज चल रहा था. इसी क्रम में आज इनका निधन हो गया। पीपी शर्मा झारखंड में दो टर्म मुख्य सचिव रहे थे। इसके पहले ये स्वास्थ्य विभाग सहित कई अन्य विभागों में प्रधान सचिव रहे थे। ये श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। शर्मा कुछ दिनों से बीमार थे और दिल्ली में अपना इलाज करा रहे थे।

1971 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी पीपी शर्मा एक जनवरी 2005 से 18 जनवरी 2006 तक राज्य के मुख्य सचिव रहे थे। उनका जन्म पुणे में हुआ था। यहां उनके पिता सेना में पदस्थापित थे। उनकी स्कूली शिक्षा दून स्कूल में हुई। दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में 1965 से 1968 के बीच पढ़ाई की। 1968-70 में दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में शिक्षा प्राप्त की। इन्होंने सेवा के दौरान विधि में स्नातक भी किया।

झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव पीपी शर्मा के निधन की सूचना प्राप्त हुई. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें. परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

Leave a Comment

− 1 = 3