कार्यकत्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री

प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को कार्यकत्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री माननीय श्री श्रवण कुमार जी हुए सम्मिलित
गठबंधन धर्म का पालन करते हुए एनडीए विकास के एजेंडे पर बढ़ रहा है आगे: श्रवण कुमार
जनसुनवाई में जमीन संबंधित मामले आ रहे हैं ज्यादा: श्रवण कुमार
समस्याओं का त्वरित समाधान होने के फलस्वरूप लोगों को दुबारा नहीं आना पड़ता: श्रवण कुमार
पटना : जदयू प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को कार्यकत्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री माननीय श्री श्रवण कुमार जी सम्मिलित हुए। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान किया व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
कार्यकत्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री माननीय श्री श्रवण कुमार जी ने कहा कि मुख्यमंत्री माननीय श्री नीतीश कुमार जी के निर्देश पर पार्टी कार्यालय में हो रही जनसुनवाई के दौरान जमीन संबंधित मामले ज्यादा आ रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलने सहित अन्य कई मामले भी आते हैं। जो मामले सामने आते हैं, वह लगातार निष्पादित होते रहते हैं। यहां से आम लोगों एवं कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान हो रहा है, फलस्वरूप दुबारा लोगों को नहीं आना पड़ता।


ग्रामीण विकास मंत्री ने सीबीआई एवं ईडी की कार्रवाई और भोला यादव की गिरफ्तारी के संदर्भ में राजद द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कानून अपने हिसाब से काम करता है और उसी नियम कायदे के तहत कार्रवाई या हो रही हैं। जो लोग भी कानून को अपने हाथ में लेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी ही। चाहे वह कितने भी बड़े व्यक्ति हों या किसी के भी नजदीकी हों। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों पर सत्ता पक्ष के लोगों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के लग रहे आरोप पर कहा कि सत्ता पक्ष के किसी व्यक्ति के विरुद्ध कोई साक्ष्य विपक्ष के पास हो, तो उसे जरुर देना चाहिए। निश्चित रूप से गलत करने वाले सभी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।
एनडीए नेताओं द्वारा लगातार एक दूसरे के विरुद्ध हो रही बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि किसी व्यक्ति के बयान पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। सभी के अपनी निजी राय और विचार होते हैं, परंतु जहां तक एनडीए गठबंधन का सवाल है तो यहां पूरे तौर पर गठबंधन धर्म का पालन हो रहा है। सही ढंग से काम चल रहा है, एनडीए अपने विकास के एजेंडे पर आगे बढ़ रहा है। कोई भी व्यक्ति जो निजी विचार दे रहे हैं, वो इसके लिए स्वतंत्र हैं परंतु गठबंधन में उसका कोई महत्व नहीं है। गठबंधन में सिर्फ हमारे दल के शीर्ष नेताओं एवं प्रवक्ता के बयान ही महत्वपूर्ण हैं।
उक्त अवसर पर मुख्यालय प्रभारी उपाध्यक्ष डॉ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्यालय प्रभारी महासचिव श्री मृतुन्जय कुमार सिंह, महासचिव श्री अरुण कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष श्री ललन सर्राफ एवं सचिव श्री वासुदेव कुशवाहा भी मौजूद रहे।

Leave a Comment

68 − = 64