हाउडी मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर आते ही हाउडी माय फ्रैंड कहते हुए बात शुरू की । उन्होंने कहा कि जनसमुह को टेक्सस में देखा जा सकता है । एनआरजी की एनर्जी इस बात की गवाह है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यहा आना व बाकि प्रतिनिधियों का आना मेरे व भारत के लिए खुशी की बात है । जो इनके द्वारा प्रशंसा की है वह अमेरिका में रहने वालों का सम्मान है 1.30 करोड़ लोगों का सम्मान है मैं हर भारत के रहने वाले की तरफ से धन्यवाद करता हूं ।मुझे पता चला है कि जगह के कारण कुछ लोग यहां नहीं आ पाए ,मैं उनसे क्षमा मांगता हूं । यहां पर माैसम खराब होने के बाद भी कार्यक्रम आयोजित किया गया यह ह्यूस्टन के लिए बधाई की बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कार्यक्रम का नाम हाउडी मोदी है पर मैं जनता के बिना कुछ नहीं हूं ।

मैं अमेरिका में रहने वाले भारत वासियों को बताना चाहता हूं कि भारत में सब ठीक है, उन्होंने कई भाषाओं में कहां कि सब ठीक है । राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अमेरिका वासियो को अंग्रेजी में बताया कि एवरी थिंक इज फाइन । उन्हाेंने भारत की भाषा की जानकारी देते कहां कि भारत में अनेको भाषाएं है उनके साथ साथ भारत में खान पान व वेशभूषा । विभिन्नता में एकता है, यही भारत की सफलता है। वह कहीं भी जाते है पर भारतीय होने के गुण नहीं भूलते है। आज यहां 50 हजार लोगों भारतीय बैठे है। ये सोभाग्य की बात है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की डेमोक्रेसी में इतिहास बन चुका है इस बात सबसे अधिक महिलाओं की भागीदारी रही है व प्रतिनिधि चुन कर भी सामने आई है व इस बार ऐसे युवा भी शामिल हुए जिन्होंने पहली बार वोट डाला था। सबसे बड़ी बात हमारी सरकार पांच साल पूरे करने के बाद फिर से जीत के साथ वापिस आई ,इसका कारण काैन है । मोदी नहीं ये भारत की जनता का विश्वास है। मोदी ने कहा कि भारत में सबका साथ व सबका विकास ,संकल्प से सिधी व भारत न्यू इंडिया का सपना पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है। इसमें सबसे बड़ी बात किसी और से नहीं हम खुद से मुकाबला कर रहे है। भारत पहले के मुकाबले तेजी से आगे बढ़ना चाहता है।

Leave a Comment

41 + = 45