राज्य का कायाकल्प करने के लिए मुझे सिर्फ तीन साल चाहिए: पप्पू यादव

पटना, हम बिहारवासियों के पास एक मौका है अपने बिहार को बचाने का और जिन्होंने 30 वर्षों से बिहार को धोखा दिया उनको सबक सिखाने का. हर साल बाढ़ मौत का रूप लेकर आती है और सैकड़ों लोगों की जान ले लेती हैं. किसानों की मेहनत से उगाई गई फसल बर्बाद हो जाती है. आज तक बाढ़ से बचने के लिए कोई उचित प्रबंधन नहीं किया गया. 28 तारीख को पहले चरण के मतदान में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं. उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही.

पप्पू यादव ने मंगलवार को अपनी प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान समस्तीपुर, सारण, मोतिहारी, सिवान और गोपालगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि कोरोनावायरस में जब सभी नेता अपने-अपने बंगले में बंद थे तब मैं गरीबों, मजदूरों और जरूरतमंदों के बीच पहुंचा और उनकी मदद की. इस दौरान हमारी पार्टी ने 16 करोड़ रुपए जरूरतमंदों के भोजन और यात्रा पर खर्च किए. मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं एक साथ राहत कार्य में जुटा रहा. जो नेता उस वक्त दिखाई भी नहीं देते थे वो आज हेलीकॉप्टर से घूम-घूम वोट मांग रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान नीतीश कुमार ने तो कह दिया था कि जो जहां है वो वहीं रहें. तब मैंने 37 लाख 82 हज़ार मजदूरों को बिहार वापस लाया. कोटा से 7 ट्रेनों का किराया देकर वहां फंसे छात्रों को उनके घर भेजा.

आरक्षण की बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि हम सत्ता में आते ही निजी क्षेत्र में आरक्षण की व्यवस्था करेंगे. दो साल के भीतर गरीब परिवारों को एक बीएचके का फ्लैट देंगे. बालू और भू माफिया जेल जाएंगे और इंटर पास बेरोजगार युवाओं को ठेकेदारी दी जाएगी.

आगे उन्होंने कहा कि राज्य का कायाकल्प करने के लिए मुझे सिर्फ तीन साल चाहिए. तीन साल के अंदर हम बिहार को एशिया का नंबर वन राज्य बनाएंगे. इंटर पास करने पर छात्रों को बाइक और छात्राओं को स्कूटी देंगे. युवा अपना रोजगार स्वयं शुरु कर सकें, इसके लिए बिना ब्याज का 10 लाख तक का ऋण हमारी सरकार मुहैया कराएगी.

report by; vivek kr.

Leave a Comment

− 2 = 8