राजद के समर्थक सुधांशु रंजन के पक्ष में

सारण : विधान परिषद सीट चुनाव के 6 माह पूर्व ही प्रत्याशी घोषित करने का फायदा सारण में राजद को मिलता दिख रहा है सारण स्थानीय निकाय विधान परिषद सीट में सोनपुर गरखा सुरक्षित परसा अमनौर मढ़ौरा छपरा तरैया बनियापुर एकमा माझी सीटें शामिलहै। 10 विधानसभा क्षेत्र में फैले इस सीट पर कुल 5300 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 10 सीटों के विधानसभा वार बात करें तो 6 सीटों पर राजद एक सीट पर माकपा और 3 सीटों पर भाजपा का कब्जा है।

राजद ने यहां इस बार जातीय गणित को दरकिनार कर स्वच्छ छवि के अपने कार्यकर्ता सुधांशु रंजन को उम्मीदवार बनाया है जो ब्राह्मण जाति से आते हैं सुधांशु इकलौते ऐसे प्रत्याशी हैं जो ब्राह्मण जाति से हैं और राजद ने उन्हें 24 सीटों की लिस्ट में उम्मीदवार बनाया है। एनडीए की तरफ से यहां भाजपा के सच्चिदानंद राय चुनाव लड़ेंगे पिछली बार उन्होंने सलीम परवेज को मात दी थी। इस सीट पर मुख्य मुकाबला राजद और भाजपा के बीच ही होना है।

पंचायत प्रतिनिधि इस चुनाव में निर्णायक भूमिका में हैं और इस बार 70 फ़ीसदी नए पंचायत प्रतिनिधि निर्वाचित होकर आए हैं और युवा हैं। सुधांशु रंजन इकलौते ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत का चुनाव से पूर्व चार से पांच बार दौरा किया है एक-एक मतदाता से सीधे कनेक्ट हो चुके हैं सम्मान समारोह के बहाने उन्होंने अपने वोटरो को पहले ही से गोल बंद कर रखा है। सुधांशु रंजन कहते हैं कि उन्हें सबका साथ मिल रहा है समाजिक न्याय की लड़ाई वर्षों से लड़ते रहे हैं जिले के सभी राजद कार्यकर्ता समर्थक एकजुट है।

Leave a Comment

19 − = 14