एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट परीक्षा पटना में सफलतापूर्वक संपन्न

एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट परीक्षा एनसीसी ग्रुप पटना द्वारा एनसीसी निदेशालय बिहार और झारखंड के तत्वावधान में 28 जून 2021 को सुबह 0900 बजे से आयोजित की गई। इस महत्वपूर्ण परीक्षा के संचालन के लिए स्थानीय नागरिक प्रशासन से विशेष अनुमति ली गई थी। राज्य सरकार द्वारा कोविड निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन भी सुनिश्चित किया गया।

एनसीसी कैडेटों के लाभ के लिए ‘सी’ सर्टिफिकेट परीक्षा आयोजित करना अनिवार्य है क्योंकि यह कैडेट के एनसीसी प्रशिक्षण का अंतिम चरण है और इसके पूरा होने पर कैडेट को एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट से सम्मानित किया जाएगा , जो उन्हें बोनस प्रदान करके मदद कराएगा तथा सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के साथ-साथ चुनिंदा निजी नौकरियों में करियर चुनते समय अंक और विशेष प्रवेश की सुविधा दिलाएगा।

एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट परीक्षा सेना की आठ एनसीसी इकाइयों से आने वाले 600 कैडेटों के लिए एनसीसी भवन में और उसके पास विभिन्न चिन्हित स्थानों पर आयोजित की गई व ५५ एयर विंग कैडेटों और ३३ नौसेना एनसीसी विंग के लिए परीक्षा एनआईटी पटना स्थान पर आयोजित की गई। संचालन अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा कड़ाई से कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करते हुए यह परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न की गई।

Leave a Comment

18 − = 15