NTPC काँटी ने महिला सशक्तिकरण पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की

मुजफ्फरपुर  : मुजफ्फरपुर थर्मल पावर स्टेशन में ग्रामीण महिलाओं में कौशल विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पांच दिवसीय अचार और पापड़ बनाने का प्रशिक्षण कार्यक्रम की हुई विधिवत शुरुआत  हुई । कार्यक्रम की शुरुआत ए. के. मनोहर, कार्यकारी निदेशक, एनटीपीसी कांटी और श्रीमती शांति मनोहर, अध्यक्षा, संघमित्रा महिला मॉडल ने की।

पूर्व मध्य रेलवे के एक डिप्टी सीएमएम एवं दो अन्य गिरफ्तार

नैगमिक सामाजिक दायित्व के तहत कलवारी, काँटी, कोल्हुआ, धमौली इत्यादि गांव से करीब 100 महिलाओ को पांच दिनों तक लगातार खादी और ग्रामोद्योग आयोग के विशेषज्ञ द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रशिक्षण के तत्पश्चात इन महिलाओं को आर्थिक और सामजिक तौर पर सशक्त होने में मदद मिलेगी।

श्री राम की भक्ति में खूब नाचे महादेव के भक्त और गोरखपुर के सांसद रवि किशन

उद्घाटन समरोह के मौके पर ए के मनोहर, कार्यकारी निदेशक, एनटीपीसी कांटी ने कहा की सशक्त समाज की पहली कड़ी होती है सशक्त महिलाएं और महिलाओं को सशक्तिरण के लिए सबसे ज़्यादा जरुरी है उनका आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना । मुझे पूरी उम्मीद है की यह प्रशिक्षण कार्यशाला महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने में मदद करेगी।

मुजफ्फरपुर इस मौके पर श्री मनोज सिन्हा, महाप्रबन्धक,(तकनीकी सेवा), तापस साहा, महाप्रबन्धक (अनुरक्षण), के एम प्रशांत, महाप्रबन्धक (नैगमिक समाचार), संजीत कुमार, उप महाप्रबन्धक (मानव संसाधन) और निशांत कमल, वरिष्ठ प्रबंधक (सीएसआर) मौजूद थे।

Leave a Comment

56 + = 60