सुविधाएं, भत्ता और पेंशन विधायक के बराबर मिलनी चाहिए पंचायत प्रतिनिधियों को-सुधांशु रंजन

छपरा : सारण पंचायत स्तरीय विधान परिषद सीट से राजद के संभावित प्रत्याशी सुधांशु रंजन ने आज छपरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जनता द्वारा निर्वाचित सभी पंचायत प्रतिनिधियों को विधायक के बराबर सुविधाएं भत्ता और पेंशन मिलना चाहिए। क्योंकि सभी जनता के चुने हुए प्रतिनिधि हैं।

ऐसे में भेदभाव करना उचित नहीं है। वार्ड सदस्यों पर विशेष ध्यान देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे राज्य की सरकार वार्ड सदस्यों के साथ बिल्कुल ही सौतेला व्यवहार कर रही है। क्योंकि जिस जनता ने ईवीएम मशीन का बटन दबाकर विधायक को चुना, वही जनता उसी ईवीएम का बटन दबाकर अपना वार्ड सदस्य भी चुनती है। लेकिन बहुत दुख की बात है कि उस वार्ड सदस्य को एक महीने के लिए पांच सौ रुपये भत्ता दिया जाता है।

यह हमारे सरकार के हुक्मरानों के लिए एक कप चाय के बराबर है और एयर कंडीशन रूम में बैठ कर नीति निर्धारण करने वाले हमारे हुक्मरानों को यह ध्यान जरूर रखना चाहिए कि जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि को अगर सरकार उनकी दैनिक मजदूरी और खर्चे के हिसाब से भत्ता उपलब्ध नहीं कराएगी तो सरकारी योजनाओं में ईमानदारी की अपेक्षा कैसे कर सकते हैं।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद प्रतिनिधियों के विषय में उन्होंने कहा कि जनता द्वारा निर्वाचित कोई भी प्रतिनिधि सुबह से शाम तक अपना सारा दिन और संसाधन जनता की सेवा में खर्च करता है तो ऐसे में सरकार द्वारा उन्हें उचित सुविधा भत्ता और पेंशन मिलना चाहिए ताकि वह इमानदारी पूर्वक अपना काम कर सकें।

Leave a Comment

69 − 67 =