पप्पू यादव ने रुपेश हत्याकांड में आरोपी ऋतुराज के परिजनों से की मुलाकात

पटना, 7 फरवरी: इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह हत्याकांड में आरोपी ऋतुराज सिंह की गिरफ्तारी पर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सवाल उठाए हैं। रविवार देर रात पप्पू यादव ऋतुराज के खेमनीचक स्थित घर पर पहुंचे और उसके परिजनों से मुलाकात की।

पप्पू यादव ने ऋतुराज की पत्नी साक्षी से भी भेंट की। भेंट करने के बाद जाप अध्यक्ष ने कहा कि ऋतुराज के परिवार वालों का कहना है कि पटना पुलिस से उस पर दबाव डालकर हत्या का जुर्म कबूलने पर मजबूर किया है। ऋतुराज का इस हत्या से कोई लेना-देना नहीं है।

राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि रुपेश सिंह की हत्या की जांच अच्छी तरह से नहीं हुई है। इस हत्या में कई बड़े नेता और सरकारी अधिकारी संलिप्त हैं, जिन्हें बचाने के लिए ऋतुराज को फंसाया गया है।

सीबीआई जांच की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि इस मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए तभी रुपेश के परिवार को न्याय मिलेगा। इसके लिए जरूरी है कि केस की जांच सीबीआई करे। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करता हूं कि वो इस मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा करें।

पुलिस द्वारा साक्षी से दुर्व्यवहार करने का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पुलिस ने ऋतुराज के साथ तो गलत किया ही, उसकी पत्नी के साथ दुर्व्यवहार किया। महिलाओं के साथ ऐसे व्यवहार की मैं निंदा करता हूं। इस मामले को मैं महिला आयोग में लेकर जाऊंगा और पीड़िता के लिए न्याय की मांग करूंगा।

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह और राजेश रंजन पप्पू मौजूद रहें।

Leave a Comment

17 − 8 =