कृषि कानूनों के खिलाफ पप्पू यादव ने की सद्बुद्धि यज्ञ

किसानों के समर्थन में 22 दिसम्बर को निकालेंगे राज भवन मार्च: पप्पू यादव

19 दिसम्बर, पटना: कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सद्बुद्धि यज्ञ की. इसका आयोजन धरना स्थल बड़ी पहाड़ी, गया मोड़, बाइपास में किया गया.

पप्पू यादव ने कहा कि यह यज्ञ भाजपा के नेताओं की बुद्धि खोलने के लिए किया गया है. यज्ञ के दौरान मैंने भगवान से प्रार्थना की कि सत्ता में बैठे लोगों को सद्बुद्धि मिले ताकि वो किसानों की परेशानियों को समझ सकें. किसान दिल्ली की कड़ाके की ठंड में सड़क पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

आगे उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए इन तीनों कानूनों से किसान की कमर टूट जाएगी. पहले मंडियों पर पूंजीपतियों का कब्ज़ा होगा और फिर धीरे-धीरे किसानों से उनकी ज़मीन भी छीन ली जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ जुम्लेबाज़ी करते हैं. पिछले छ: वर्षों से वो सिर्फ देश के लोगों को सपने दिखा रहे हैं. अगर उन्हें सच में किसानों की चिंता है तो एमएसपी की गारंटी देने वाला एक कानून बनाए.

पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को किसान विरोधी काले कानूनों को जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए. जो किसान पूरे देश को भोजन कराते हैं आज उन्हें सताया जा रहा है. हमारी पार्टी और पूरा देश किसानों के साथ खड़ा है. जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं हो जाती यह अनिश्चितकालीन धरना ऐसे ही चलता रहेगा. 22 दिसम्बर को हम राज भवन मार्च भी निकालेंगे.

इस मौके पर राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रघुपति सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू, राजू दानवीर, पूर्व विधायक दिनेश सिंह, सविता सिंह नेपाली, सच्चिदानंद राय, हरे राम महतो, रानी चौबे सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहें.

Leave a Comment

89 + = 94