पिंदार उर्दू अखबार को जागरूकता फैलाने के लिए मिला सम्मान

बिहार राज्य स्वस्थ्य समिति में अंतर्गत कार्यरत बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा मीडिया संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के परियोजना निदेशक अंशुल अग्रवाल उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे द्वारा सकारात्मक खबरों के माध्यम से आम जनमानस में जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कर्मियों को भी सम्मानित किया गया।

इस क्रम में पिंदार उर्दू डेली को माइनॉरिटी तक जागरूकता फैलाने और लगातार सभी कार्यक्रमों को जन-जन तक पंहुचाने के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने अपने संबोधन में यह कहा कि एचआईवी संक्रमित व्यक्तियों का इलाज तो किया ही जा रहा है परंतु इस समस्या का जड़ से समापन तभी हो सकता है जब आम जनों के बीच व्यापक रूप से जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाए और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जाए, जो बिना मीडिया के सहयोग के नही सम्भव है।

इस कार्यक्रम में बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के संयुक्त निदेशक मनोज कुमार सिन्हा भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

+ 72 = 74