बिहार के विकास के लिए स्वरोजगार जरूरी

पटना।बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने बुधवार को पटना से सटे बख्तियारपुर में लोटस फूड कोर्ट का शुभारंभ किया इस अवसर पर जमुई के पूर्व भाजपा विधायक अजय प्रताप समेत कई गणमान्य जन उपस्थित थे आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि स्वरोजगार के दिशा में इस तरह के कार्य काफी प्रशंसनीय हुनरमंद हाथों को काम देने के लिए राज्य सरकार भी कई सारी योजनाएं चला रही है स्थानीय स्तर पर फूड कोर्ट व लघु एवं कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने वाले उद्यमी अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा स्रोत हैं उन्होंने कहा कि बिहार में विकास की बयार बह रही है सामाजिक न्याय के ताने-बाने को मजबूत किया जा रहा है भय भूख भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा अभियान चलाया है।
मंत्री सुमित कुमार सिंह ने बताया कि युवाओं के बीच बेरोजगारी कम करने में रोजगार के ऐसे वैकल्पिक माध्यम बेहतरीन साधन साबित हो सकते हैं। अन्य सक्षम लोगों को भी अन्यान्य माध्यमों से स्वरोजगार को बढ़वा देना चाहिए। इससे न सिर्फ खुद आर्थिक आत्मनिर्भरता हासिल होगी, बल्कि अन्य युवाओं को भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

मौके पर एकोका होटल प्रा लि के मैनेजिंग डायरेक्टर चन्द्रशेखर प्रसाद डायरेक्टर अंशिका जमैयार , डायरेक्टर सत्यम जमैयार , डॉ ऋषिकेश डॉ रेवती और सौरव कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Report by;- Anup Narayan

Leave a Comment

54 − 45 =