तेजस्वी के नेतृत्व में शंखनाद -आजाद गांधी

पटना 8 अप्रैल 2021:राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव सह पूर्व विधान पार्षद एवं सामाजिक न्याय संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आजाद गांधी एक टीम के साथ गया पहुंचे। विदित हो कि दिनांक 30 मार्च को अति पिछड़ा समाज के रामस्वरूप प्रजापति की हत्या पुलिस द्वारा मटका फोड़ने के दरम्यान कर दी गई थी । पीड़ित परिवार को अब तक न्याय नहीं मिला है ,उल्टे पुलिस द्वारा परिवार को डराया धमकाया जा रहा है कि इस मामले को आगे ना बढ़ाएं अन्यथा आप लोगों को इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी जा रही है ।
ज्ञात हो कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह जी के निर्देशानुसार राजद की एक जांच टीम का गठन आजाद गांधी के नेतृत्व में किया गया । इस जांच टीम के साथ घटनास्थल पर जाकर पीड़ित परिवार से मिला और सारे तथ्यों तथा मामले को जाना और समझा और यह बात समझ में आई की पुलिस ने अपनी दबंगता कायम रखने के लिए इस तरह के वारदात को अंजाम दिया और मारते मारते रामस्वरूप प्रजापति की हत्या कर दी गई।


आजाद गांधी ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जी के नेतृत्व में राजद पीड़ित परिवार के साथ हर तरह से सहयोग करने और इस कांड में लिप्त पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई के प्रति कृत संकल्पित है और इसके लिए सड़क से लेकर सदन तक जन आंदोलन खड़ा किया जाएगा। और उन पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई के लिए हर स्तर पर पीड़ित परिवार को सहायता प्रदान की जाएगी।
इन्होंने आगे आरोप लगाया कि डबल इंजन की सरकार में अति पिछड़ों पर जुल्म और ज्यादती बढ़ती ही जा रही है और सरकार का प्रशासनिक पकड़ समाप्त हो गया है जिस कारण नीतीश सरकार में पुलिसिया राज कायम हो गया है । दलित और अति पिछड़ों पर अन्याय और ज्यादती अधिक बढ़ गया है जिस कारण ऐसी घटनाएं आए दिन हो रही है और सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है। लेकिन राजद तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में अति पिछड़ों पर होनेवाले जुल्म के खिलाफ चुप नहीं बैठेगा और इसके खिलाफ शंखनाद करेगा।
राजद की प्रदेश स्तरीय जांच कमेटी में आजाद गांधी के अलावा उमेश पंडित, बासुदेव पंकज ,कृष्णा कुमार ठाकुर, विजय विद्यार्थी ,ज्ञानदत्त प्रजापति शामिल थे ।
सारे तथ्यों तथा जांच उपरांत पुलिस के रवैया के संबंध में सारी बातों की जानकारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को प्रेषित की जाएगी।
प्रदेश राजद की जांच टीम के साथ राष्ट्रीय जनता दल गया महानगर के अध्यक्ष जितेंद्र यादव, अशोक आजाद ,फुजैल अहमद खान ,सुभाष यादव, रमेश कुमार यादव, अमरेंद्र सिंह ,ज्ञान दत्त प्रजापति, दिनेश प्रजापति, अजय यादव ,धर्मेंद्र प्रजापति, राजेश ठाकुर ,सुरेश प्रजापति, चीनी मिस्त्री ,मनोहर मिस्त्री, परमेश्वर यादव ,रविंद्र प्रजापति, सत्येंद्र प्रजापति ,जय प्रजापति, नानक प्रजापति, जगदीश प्रजापति ,विपिन पंडित, दुलारी देवी ,शीला देवी, डॉ राजीव शर्मा, अनिल स्वर्णकार ,चंदन कुमार, मोहम्मद ताहिर सहित अन्य गणमान्य स्थानीय नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। जांच टीम को स्थानीय स्तर पर लोगों ने सारी जानकारी से अवगत कराया और पुलिस के रवैए की एक-एक जानकारी भी दी। इस आशय की जानकारी वरिष्ठ राजद नेता सह पूर्व प्रवक्ता एजाज अहमद ने दी है।

Leave a Comment

94 − = 84