जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा 5 लोगों की मौत

पटना । बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार शाम करीब 5 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हुआ। बीकानेर.गुवाहाटी एक्सप्रेस जलपाईगुड़ी के डोमोहानी के पास डिरेल हो गयी। इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई। वही 50 से अधिक यात्री घायल हो गये जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वही 40 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि कई यात्रियों के अब भी डिब्बों में फंसे होने की आशंका है। जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए ऑपरेशन जारी है। कुहासा और अंधेरे की वजह से बचाव अभियान में दिक्कतें आ रही है।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस;15633द्ध डिरेल हो गयी। घटना गुरुवार की शाम करीब 5ण्15 की है। बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गयी। यात्रियों से भरे 4 डिब्बे पलट गये इनमें से एक डिब्बा पानी में उतर गया जिसमें फंसे यात्रियों को निकाला गया। इस हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गयी वही 40 यात्रियों का रेस्क्यू किया गया है। वही 50 से अधिक लोग घायल हो गये है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी की ओर जा रही थी तभी मैनागुड़ी के पास यह हादसा हुआ। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

घटना पर दुख जताते हुए रेल मंत्री ने मुआवजे की घोषणा की है। मृतक के परिजनों को 5.5 लाख रुपये दिए जाएंगे। वही गंभीर रुप से घायल यात्रियों को एक लाख और सामान्य घायल को 25 हजार रुपये मिलेंगे। रेल मंत्री अश्निनी वैष्णव कल सुबह घटनास्थल पर पहुंचेंगे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने पीएम मोदी को पूरी घटना की जानकारी दी। रेल मंत्री लगातार हादसे पर नजर बनाए हुए हैं। इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदीए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जीए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जतायी।

Leave a Comment

98 − = 88