बिहार में मौसम का यू-टर्न, अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

बिहार के मौसम में अचानक से बदलाव होगा. शनिवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज तड़क के साथ बारिश के आसार हैं. तेज हवाएं भी चल सकती हैं. वहीं, कुछ जगहों पर ओला पड़ने की संभावना है. इस दौरान पटना में भी आंशिक बादल छाये रहेंगे और बूंदा बांदी की संभावना बनी है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना के अलावा कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक प्रति चक्रवात की स्थिति बनी है. बिहार के कुछ भागों से टर्फ लाइन गुजर रही है. इससे मौसम में बदलाव की स्थिति बनी है.

शुक्रवार की शाम में मौसम में बदलाव का असर चंपारण के इलाके में दिखने लगा है. वहीं, पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकतर शहरों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गयी. मौसम विज्ञान के अनुसार बादल छाये रहने से अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की जायेगी.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पहाड़ों से मैदानी इलाकों की तरफ ठंडी और शुष्क हवाएं बहनी शुरू हो गई हैं जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस था.

Leave a Comment

64 + = 69