नहीं थम रही यूट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें, EOU ने दर्ज की एक और FIR

यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु पुलिस ने रिमांड पर लिया है। मनीष कश्यप से पूछताछ जारी है। इधर दूसरी ओर आर्थिक अपराध इकाई ने मनीष कश्यप के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है। बता दें कि ईओयू ने यह चौथी एफआईआर मनीष कश्यप के खिलाफ दर्ज किया है। समाजसेवी निशांत वर्मा की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। ऐसे में मनीष कश्यप की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती नजर आ रही है।

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ मारपीट मामले में मनीष कश्यप को गिरफ्तार किया गया था। अभी वे तमिलनाडु में हैं। तमिलनाडु पुलिस ने उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। तमिलनाडु में मजदूरों की पिटाई को गलत ढंग से सोशल मीडिया पर दिखाये जाने को लेकर मनीष कश्यप को गिरफ्तार किया गया था। ईओयू ने मनीष के खिलाफ पहले ही तीन मामले दर्ज कराया था अब यह चौथा मामला समाजसेवी निशांत वर्मा की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

निशांत वर्मा का आरोप है कि महात्मा गांधी के खिलाफ उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसे लेकर उन्होंने ईओयू में शिकायत दर्ज कराई। ईओयू ने जब मामले की जांच की तो मामला सही पाया गया जिसके बाद ईओयू ने मनीष कश्यप के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया। दरअसल 2016 में एक वीडियो जारी कर मनीष कश्यप ने महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी कहा था कि हम महात्मा गांधी की हत्या पर जश्न मनाते हैं। मनीष कश्यप के इस बयान से लोग काफी नाराज थे। तब समाजसेवी निशांत वर्मा ने ईओयू में मामले की शिकायत दर्ज की थी। अभी तक मनीष कश्यप के खिलाफ बिहार और तमिलनाडु में कई मामले दर्ज हैं। वही ईओयू ने अब चौथा मामला दर्ज किया है। ऐसे में मनीष कश्यप की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहारियों के साथ कथित हिंसा के मामले में फर्जी वीडियो वायरल करने का आरोप है. बिहार के साथ-साथ तमिलनाडु में भी मनीष पर कई मामले दर्ज किए गए। इसके पहले आर्थिक अपराध इकाई की टीम पांच दिन की रिमांड लेकर मनीष से पूछताछ कर चुकी है। अब तमिलनाडु पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर उसे गई है। मदुरै कोर्ट में पेशी के बाद तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट से सात दिनों की रिमांड की मांग की थी। मदुरै कोर्ट ने अभी मनीष कश्यप को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रिमांड की मांग पर कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगा।

Leave a Comment

+ 82 = 89