पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम अपना इस्तीफा दिया

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम आदमी है, वह एक आपदा होने जा रहे हैं।
मैं अगले सीएम चेहरे के लिए उनके नाम का विरोध करूंगा। उनका संबंध पाकिस्तान से है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होगा ।

उन्होंने कहा ,मैंने सुबह सोनिया गांधी से बात की उन्होंने कहा,” आई एम सॉरी अमरिंदर”
पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ए एन आई को एक विशेष साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ये कांग्रेस पार्टी का फैसला है अगर वे नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब मुख्यमंत्री का चेहरा बनाते हैं तो मैं इसका विरोध करूंगा क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है।
इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा सांसदों को बुलाओ, विधायकों को बुलाओ सी एल पी के नेताओं ने आज सुबह तीसरी बार बैठक की।
मैं सीएलपी का नेता हूं उन्होंने मुझे नहीं बताया। उनका संकेत था कि सीएलपी का नया नेता चूनना चाहते हैं।
मैंने सुबह सोनिया गांधी से बात की थी। अमरिंदर सिंह ने कहा नवजोत सिंह सिद्धू मेरा मंत्री था और उसे निकालना पड़ा 7 महीने तक अपनी फाइले क्लियर नहीं की। क्या इस तरह का व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वह राज्य सम्भाल सकता है?
सिद्धू तो बाजवा का साथ है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ है। रोज हमारे कश्मीर में जवान मारे जा रहे हैं। आपको लगता है मैं नवजोत सिंह सिद्धू के नाम को स्वीकार करूँगा?
अमरिंदर के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा, पंजाब कांग्रेस में सभी ने कहा है कि हम अपनी पुरानी परंपरा का पालन करते हुए चाहते हैं कि पहले की तरह कांग्रेस अध्यक्ष सीएलपी (कांग्रेस विधायक दल) के नेता का चयन करें।

Report by : Kajal Srivastav

इसे भी पढ़े –नवरात्री और रामलीला में बड़े धमाकों की साजिश की थी योजना

Leave a Comment

4 + 2 =