नवरात्री और रामलीला में बड़े धमाकों की साजिश की थी योजना

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को आतंक के खिलाफ अभियान में एक बड़ी कामयाबी मिली है स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर कुल 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इन आतंकवादियों के आई एस आई और अंडरवर्ल्ड मॉडयूल से जुड़े होने का शक जताया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान प्रयोजित टेरर मॉड्यूल के दो आतंकवादियों की ट्रेनिंग पड़ोसी मुल्क में हुई थी इन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। पाकिस्तान के आतंकवादियों के नाम ओसाना और जीशान बताए जा रहे हैं शुरुआती जानकारी में निकल कर सामने आया है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा से पहले वहां किसी बड़े आतंकी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग थी।
दिल्ली पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आतंकी पूरे देश में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे यह आतंकी विस्फोट करने की योजना बना रहे थे साथ ही टारगेट किलिंग के जरिए नामी लोगों को भी निशाना बना रहे थे पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के पास आईडी और आरडीएक्स भी बरामद किए गए हैं और इनमें से दो आतंकवादियों का कलनेक्शन अंडरवर्ल्ड से बताया जा रहा है दिल्ली पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि मंगलवार सुबह एक साथ कई राज्यों में छापेमारी की गई थी । इसके बाद एक संदिग्ध समीर को महाराष्ट्र जबकि दो आतंकवादियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि यह मस्कट के रास्ते पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने गए थे और इसके बाद भारत में स्लीपर सेल की तरह काम कर रहे थे।


इनको डी कंपनी की लगातार मदद दी जा रही थी और लोजसिटक सपोर्ट मुहैया कराया जा रहा था।
पुलिस ने बताया कि त्योहारों के सीजन में ये आतंकी देश के अलग-अलग हिस्सों में आईईडी ब्लास्ट करने की प्लानिंग में थे पुलिस ने बताया कि दशहरा और नवरात्र के दौरान यह धमाके कर सकते थे साथ ही उन्होंने पाकिस्तान में ही बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी।
पुलिस के मुताबिक आतंकी दो गुट बनाकर ऑपरेट कर रहे थे जिसमें एक का काम फंडिंग जुटाना और दूसरे गुट का काम हथियार मुहैया कराना था। इन गिरफ़्तारीयो पर उत्तर प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज समेत चार जिलों में छापेमारी के बाद आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है।उन्होंने बताया कि प्रयागराज में आईईडी को डिफ्यूज किया गया था और अन्य आरोपियों की तलाश के लिए भी छापेमारी की जा रही है और साथ ही मामले की जांच हो रही हो।

Report by : Kajal Srivastav

इसे भी पढ़े –स्मारिका प्रकाशन को लेकर वर्चुअल मीटिंग का आयोजन

Leave a Comment

− 2 = 5