राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स – 221/6
राजस्थान रॉयल्स – 217/7

कल रात आईपीएल के चौथा मैच ‘राजस्थान रॉयल्स’ और ‘पंजाब किंग्स’ के बीच मुम्बई के ‘वानखेड़े स्टेडियम’ में खेला गया। जहाँ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया।
पहले खेलते हुवे पंजाब ने राजस्थान के बोलिंग आक्रमण को तहस नहस कर दिया। पंजाब के कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने 50 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से शानदार 90 रन मार दिए। एक विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आये क्रिस गेल ने अपने कप्तान का बखूबी साथ देते हुवे 28 गेंदों में 40 रन बनाकर। इसके बाद रही सही कसर दीपक हुड्डा ने 64(28) रन बनाकर पूरी कर दी। जिसके सहारे पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 221 रन बना दिये।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को 0 के स्कोर पर ही पहला झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा। 25 के स्कोर पर राजस्थान ने अपना दूसरा विकेट भी मनन वोहरा के रूप में गवा दिया। लेकिन राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन कुछ और ही ठान के आये थे। उन्होंने आईपीएल 2021 का पहला शतक अपने नाम करते हुवे मात्र 63 गेंदों का सामना करके 119 रन बनाकर अपने नाम किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए।
पारी की अंतिम गेंद पर जब जीत के लिए 5 रन चाहिए थे तो छक्का लगाने की कोशिश में अर्शदीप की गेंद पर सैमसन बाउंड्री पे मौजूद दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठे। जिसके कारण पंजाब ने यह मैच मात्र 4 रनों से जीत लिया।
सैमसन को अपनी पारी के दौरान दूसरे छोड़ से लगातार साथ नही मिला, हालांकि जॉस बटलर 25(13), शिवम दुबे 23(15), और रियान पराग 25(11) ने छोटी छोटी साझेदारियां जरूर की।
राजस्थान का अंतिम स्कोर 7 विकेट खोकर 217 रन रहा।

मैन ऑफ द मैच – संजू सैमसन

जीत का फर्क – राजस्थान की पारी के दैरान बड़ी साझेदारी ना हो पाना।

आज का मैच – मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स

Leave a Comment

45 − = 43