सांसद रामकृपाल यादव ने ‘फ्रीडम रन’ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पटना : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के रीजनल आउटरीच ब्यूरो, पटना द्वारा आज पटना के गांधी मैदान में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत फिट ‘इंडिया फ्रीडम रन 2.0′ का आयोजन किया गया। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने ‘फ्रीडम रन’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर पीआईबी एवं आरओबी पटना के अपर महानिदेशक एसके मालवीय, डीडी न्यूज़ बिहार एवं आरओबी पटना के निदेशक विजय कुमार, सीआरपीएफ के कमांडेंट मुन्ना कुमार और मगध महिला कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर सुहेली मेहता उपस्थित थीं। फ्रीडम रन में सीआरपीएफ, एसएसबी, एनसीसी के कैडेट, एनएसएस एवं नेहरु युवा केन्द्र के वॉलेंटियर्स और पटना स्थित सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के विभिन्न मीडिया इकाईयों के अधिकारियों व कर्मियों ने भाग लिया।

सांसद रामकृपाल यादव ने फ्रीडम रन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमें माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के “फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज” के संदेश को आत्मसात करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि फिटनेस को लेकर प्रधानमंत्री जी के द्वारा दिये गये संदेशों का प्रतिबिंब हमें ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा जीते गये पदकों से झलकता है। हम विश्व पटल पर खेल और फिटनेस में दिनों-दिन बेहतर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब देश के युवा स्वस्थ रहेंगे तभी एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होगा।

मौके पर पीआईबी एवं आरओबी के अपर महानिदेशक एस.के.मालवीय ने कहा कि लोगों के बीच स्वास्थ के प्रति जागरुकता पैदा करने के उदेश्य से पूरे देश में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जा रहा है। फ्रीडम रन के माध्यम अपने और अपनों का खयाल रखने और देश को स्वस्थ बनाने का संदेश देने के लिए ही हमलोग यहां एकत्रित हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें प्रतिदिन आधा घंटा योग करना चाहिए और खुद को फिट रखना चाहिए। फ्रीडम रन कार्यक्रम का संचालन एफ ओ बी छपरा के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने किया।

 

Leave a Comment

− 2 = 3