अस्पतालों की कुव्यवस्था के लिए स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत जिम्मेवार:- पप्पू यादव

पटना 03 मई, जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आज पटना स्थिति कोविड डेडिकेटेड अस्पताल एनएमसीएच का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि वार्डों में मरीजों की डेड बॉडी बेड पर ही पड़ी हुई है. पूछने पर पता चला कि 24 घंटे से लाश ऐसे ही जिंदा मरीजों के बीच पड़ी हुई है. एक वार्ड में पांच छः मरीजों की डेड बॉडी पड़ी हुई हैं । कोई पूछने वाला नहीं हैं। एन एम सी एच को डॉक्टर नहीं वार्ड बॉय चला रहे हैं। यंहा कोई सुनने को तैयार नहीं हैं , मरीज के परिजनों को 24 घण्टे बाद डेड बॉडी दिया जा रहा हैं। सबकुछ भगवान भरोसे है यंहा पर। एन एम सी एच अस्पताल सबकी जान लेगा।

पप्पू यादव ने बिहार में अस्पतालों की कुव्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बिहार की जनता ऑक्सीजन के अभाव में सड़क से लेकर अस्पताल तक मर रही हैं। स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत अपने आप को सरकारी कोठी में कैद कर लिया हैं। बिहार का स्वास्थ्य सचिव घर से नहीं निकलता हैं। अस्पतालों में दवा, बेड और ऑक्सीजन नहीं हैं। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ हैं । निजी अस्पताल वाले लूट मचाए हुए हैं। इस लूट में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग का ध्यान इलाज पर नहीं है इसका पूरा ध्यान मौत के आकंड़े छुपाने पर हैं।

बिहार में कोरोना से बढ़ते मामले को देख जन अधिकार पार्टी ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। जाप कोरोना पीड़ित और उनके परिवार के लोगों को शाकाहारी खाना उपलब्ध कराएगी। जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने बताया कि कल से सभी अस्पतालों में जरूरतमंद लोगों के लिए पार्टी की तरफ से निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Comment

− 1 = 1