राजा चौधरी के ऐतिहासिक मुहिम ने पूरा किया 500 का लक्ष्य

पटना : लोकप्रिय समाजसेवी और एनडीए के वरिष्ठ नेता राजा चौधरी के बहुचर्चित राज्यव्यापी जनजागृति अभियान “अपने डर पर काबू पाओ, बिहार से कोरोना भगाओ” के तहत पिछले 9 मई से प्रतिदिन बिहार के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क कोरोना जाँच शिविरों का आयोजन हो रहा है। आज इस मुहिम के 24वें दिन कुल 502 शिविरों का आयोजन कर चौधरी ने अपना तय लक्ष्य को प्राप्त किया।

बिहार के विभिन्न जिलों में आयोजित इन शिविरों में आरटीपीसीआर और एंटीजन दोनों तरह के जांच हो रहे हैं। कोविड पोसिटिव मिलने पर दवाओं की किट भी निःशुल्क दी जा रही है। इन शिविरों की विधि व्यवस्था स्थानीय स्वयंसेवी संस्था, समाजसेवी और जनप्रतिनिधि देख रहे हैं। आज भी चौधरी के गृह नगर पटना के दर्जनों स्थानों पर ऐसे शिविर लगे। बिहार सरकार के मंत्री, स्थानीय विधायक, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय विचार मंच के सदस्यगण, स्थानीय मुखिया-पार्षद, समाजसेवी संस्थाएं, स्थानीय समाजसेवी इत्यादि इन शिविरों को सहयोग और मॉनिटर कर रहे हैं।

आज दानापुर विधानसभा के राजकीय मध्य विद्यालय, केएफसी गंगा वैली पार्क रोड, रामजीचक, बाटागंज में एक बड़ा शिविर का आयोजन हुआ। इस शिविर का आयोजन डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय विचार मंच के प्रदेश महामंत्री और गंगा वैली पार्क के फाउंडर राजेश कुमार, वैश्य यूनाइटेड फ्रंट के अध्यक्ष डॉ अमित कुमार, वीरेंद्र प्रसाद, मनोज गुप्ता, शम्भू विश्वकर्मा, वैश्य चेतना समिति के प्रदेश अध्यक्ष Er. सुन्दर साहू, स्थानीय पूर्व वार्ड पार्षद रविन्द्र शर्मा इत्यादि ने किया। साथ ही सभी ने अपने क्षेत्रों में ऐसा शिविर लगवाने का निर्णय भी लिया। इस शिविर में आज करीब 300 लोगों का जांच हुआ, जिसमें एक भी पोसिटिव केस नहीं मिला। लोगों के बीच मास्क का वितरण भी किया गया। अल्पसंख्यक समुदाय के क्षेत्रों में आज काफी शिविरों का आयोजन हुआ। पटना में अब पोसिटिव केस नहीं के बराबर मिल रहे हैं। पटना के बाहर भी अब कुछ ही पोसिटिव केस मिल रहें हैं।

राजा चौधरी ने सभी वर्गो से इस जनकल्याणकारी, सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर मुहिम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है। सबसे सकारात्मक बात यह है कि जहाँ भी ऐसी शिविरों का आयोजन हो रहा है, वहाँ सकारात्मकता का माहौल बन रहा है जो कोरोनाकाल के संकट में बने भय के मायाजाल को समाप्त करने में असरदार साबित हो रहा है। चौधरी के शिविर के लिए अपना नंo सार्वजनिक करने के बाद काफी संख्या में बिहार और बिहार के बाहर रहने वाले समाजसेवी और जनप्रतिनिधि उनसे लगातार संपर्क भी कर रहे हैं। सभी अपने क्षेत्र में ऐसी शिविर लगवाना चाहते हैं।
चौधरी ने यह भी बताया कि बहुत जल्द ही उनकी बहुप्रतीक्षित जनजागृति कार्यक्रम आदर्श नि:शुल्क कोरोना जांच सह टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। इन शिविरों में जांच के बाद टीकाकरण होगा। तत्पश्चात लाभुकों को टीकाकरण के पहले दिन से दूसरे डोज के बाद बनने वाले एंटीबॉडी तक दोगुने सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करने के तरीकों को बताया जाएगा। यह शिविर भी राज्य के हर कोने में लगाया जाएगा।


चौधरी ने बिहार की सभी जनता से यह अपील की है कि सत्ता पक्ष-विपक्ष, जाति-धर्म, ऊँच-नीच जैसे सामाजिक कुरीतियों को त्याग कर मानवता को ध्यान में रखते हुए इस मुहिम में अपनी पूरी क्षमता के साथ शामिल हों और इस जनकल्याणकारी जनजागृति अभियान में अपनी सकारात्मक भूमिका अदा कर इस ऐतिहासिक अभियान का हिस्सा बनें। इस जनजागृति मुहिम को इतिहास के पन्नों में जगह मिलना सुनिश्चित है।

Report by: Saloni Mishra

Leave a Comment

7 + 3 =