बिहार को बदलने में किन्नर समाज भी जन सुराज के साथ

पटना : बिहार की दुर्दशा से निजात दिलाने के मकसद से अब किन्नर समाज भी संगठित होकर जन सुराज अभियान से जुड़ रहा हैं। किन्नर समाज के दो नेता प्रिया मंगलामुखी एवं शांति मंगलामुखी आज़ पाटलिपुत्र कालनी स्थित जन सुराज कार्यालय में संस्थापक सदस्य बन गये है। इन्हें कार्यालय प्रभारी मोहित सिन्हा और मुख्य प्रवक्ता संजय कुमार ठाकुर ने अंगवस्त्र ओढ़ाकर सदस्यता दिलाई।

जनता दरबार में 78 लोगों की मुख्यमंत्री ने सुनी समस्यायें

इस अवसर पर उन्होंने बिहार के सभी किन्नरों से एकजुट होकर जन सुराज अभियान के साथ जुड़ने और प्रशांत किशोर के नेतृत्व में उनके सपनों का बिहार बनाने में सहयोगी बनने की अपील की। मास कम्युनिकेशन की डिग्रीधारी और एमबीए की छात्रा किन्नर नेत्री प्रिया मंगलामुखी ने कहा कि समाज में हमारी स्वीकार्यता केवल बच्चों के जन्म पर बधाइयां गाने भर की रह गई है। दूसरों की खुशी में ख़ुश होना ही हमारी फितरत है। बिहार में प्रशांत किशोर के नेतृत्व में हर क्षेत्र में खुशियां लौटे इसी कामना से मैं जन सुराजी बनी हूं और अपना पूरा जीवन बिहारियों की तकदीर और तस्वीर बदलने में समर्पित करने आई हूं। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर बिहार के गरीबों, मजदूरों, किसानों और बेरोजगारों में खुशी बांटने के लिए ही पन्द्रह महीनों से गांवों में पदयात्रा कर रहे हैं और लोगों को जात-पांत, धर्म- मजहब और लिंग भेद से अलग हटकर बेहतर और विकसित प्रदेश बनाने के लिए कष्ट झेल रहे हैं।

ऐसे में हर बिहारी का कर्तव्य है कि वह प्रशांत किशोर के साथ एकजुट होकर इस संघर्ष का साथी बने। उन्होंने कहा कि हमारा किन्नर समाज भी उपेक्षित है जिसे मुख्यधारा में शामिल करना है। प्रशांत किशोर की सोंच और उनके नेतृत्व वाला जन सुराज इकलौता विकल्प है जिस पर सभी बिहारियों का भरोसा है। मास कम्युनिकेशन उत्तीर्ण किन्नर प्रिया मंगलामुखी ने कहा है कि जल्दी ही वह राजधानी पटना समेत संपूर्ण बिहार के किन्नर समाज को जागरूक और संगठित कर जन सुराज अभियान से जोड़ेगी तथा पटना की धरती पर एक विराट सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

परिवारऔर पिता पुत्र की पार्टी नहीं बनने देंगे हम “गुट” 41 में 39 नेता हमारे साथ-निराला

जन सुराज के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी संजय कुमार ठाकुर ने बताया कि किन्नर समाज को उचित सम्मान पाने का हक है क्योंकि वह भी हमारे समाज का एक मजबूत अंग है। जन सुराज सदैव उनके स्वाभिमान की रक्षा के लिए तत्पर हैं। ज्ञात हो कि समर्पित युवा जन सुराजी संतोष कुमार सिंह के सार्थक प्रयास की ही यह परिणति है कि उक्त दोनों योग्य एवं शिक्षित किन्नर नेत्री प्रिया और शांति प्रबल जन सुराजी बनी हैं और जन सुराज को जनप्रिय बनाने आयी हैं। मौके पर संतोष महतो, शैलेश कुमार, संतोष कुमार सिंह,ऋषभ त्रिपाठी, गीता पाण्डेय, अभिषेक बाबा, कृष्णा सिंह, मन्टू सिंह, वन्दना प्रभा, शशिकांत, डॉ प्रवीण कुमार, प्रशांत शेखर, विजय झा समेत अनेक जन सुराजी मौजूद थे। संजय कुमार ठाकुर, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी, बिहार, पटना।

Leave a Comment

+ 46 = 50