सवर्ण आयोग के गठन व आरक्षण को लेकर आंदोलन शीघ्र:आशुतोष कुमार

पार्टी के तमाम इकाइयों व प्रकोष्ठों का पुनर्गठन कर जनता के बीच जाएगी राष्ट्रीय जन जन पार्टी : आशुतोष कुमार

पटना, 18 जुलाई 2021 : राष्ट्रीय जन जन पार्टी सवर्ण आयोग के गठन व आरक्षण को लेकर शीघ्र आंदोलन करेगी। इसका ऐलान आज पटना में राष्ट्रीय जन जन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रदेश तथा जिला पदाधिकारियों की बैठक के बाद कर दिया है। उन्होंने कहा है कि देश के सवर्ण आज उपेक्षा का शिकार है। सवर्णों को भी उनका मौलिक अधिकार और आरक्षण मिलना ही चाहिए। इसके लिए हम शीघ्र आंदोलन करेंगे और सरकार को सवर्णों की शक्ति का परिचय कराएंगे। इसके लिए पार्टी के तमाम इकाइयों व प्रकोष्ठों का पुनर्गठन कर जनता के बीच जाएगी और जनता को अपने विचारधारा से अवगत कराएगी।

यह भी पढ़े –IGIMS में लगभग 250 LPM क्षमता वाले ऑक्सीजन संयंत्र का उद्धघाटन श्री रविशंकर प्रसाद द्वारा किया गया

बैठक को संबोधित करते हुए आशुतोष कुमार ने कहा कि  बैठक का उद्देश्य पूर्व में भंग किए गए पार्टी के तमाम इकाइयों तथा उनके प्रकोष्ठ का पुनर्गठन था। विगत 6 महीनों से कोरोना की दूसरी लहर की विभीषिका कारण पार्टी की गतिवि धि धीमी पर गई थी। फिलहाल राज्य सरकार ने न्यूनतम शर्तों के साथ लॉकडाउन खोलने का निर्णय लिया है। अब पार्टी के तमाम इकाइयाँ तथा उनके प्रकोष्ठ का पुनर्गठन का जनता के बीच जाएगी और उन्हें पार्टी के विचारधारा से अवगत कराएगी। साथ ही जिंदगी जीने को संघर्ष कर रहे बिहार के लोगों को राष्ट्रीय जन जन पार्टी एक मजबूत विकल्प के रूप में उन्हें सम्मान के साथ बिहार में ही रोजगार मुहैया कराने की योजना पर काम करेगी।

पार्टी की आगामी रणनीतियों पर चर्चा करते हुए आशुतोष कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि अब वे संघर्ष करने के लिए कमर कस लें। सवर्ण आयोग का गठन तथा उसे संवैधानिक दर्जा की मांग को लेकर जल्द ही आशुतोष कुमार प्रदेश के सभी 38 जिलों में पद यात्रा पर निकलेंगे। इस मौके पर नव गठित राष्ट्रीय समिति के पदाधिकारियों का नाम की घोषणा भी की गई, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार के अलावा चार उपाध्यक्ष 5 महासचिव 5 सचिव 3 संयुक्त सचिव 3 प्रवक्ता तथा एक कार्यालय प्रभारी के नामों की घोषणा हुई शेष तमाम इकाइयों की समितियों का गठन जल्द ही युद्ध स्तर पर किया जाएगा।

बैठक में चंद्र किशोर पराशर,अमोक कुमार,मनोज त्रिपाठी,सतीश कुमार टुन्ना जी,मनोज कुमार,नवल किशोर शर्मा,विजय चौधरी,सुदर्शन कुमार,अंकित चंद्रयान समेत प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

Leave a Comment

20 + = 23