मुंगेर के युवा पत्रकार रंजीत कुमार विद्यार्थी बने नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता

पटना : बिहार के मुंगेर जिले के नौवागढी निवासी सह युवा पत्रकार रंजीत कुमार विद्यार्थी की लगनशीलता एवं संघर्षशीलता को देखते हुए नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर मनोनीत किया है। वही प्रदेश प्रवक्ता के पद पर शहर के नया गांव निवासी सुनील कुमार गुप्ता को मनोनीत किया गया है।

यह भी पढ़े-शहीद रामानंद रामगोविंद सिंह पार्क (पुनपुन) में पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने वृक्षारोपण किया

यह जानकारी राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने दी।रंजीत विद्यार्थी को एसोसिएशन का राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सुनील गुप्ता को प्रदेश प्रवक्ता मनोनीत किए जाने पर उनके गृह जिले मुंगेर सहित बिहार के मीडिया कर्मियों के अलावे अन्य प्रदेशों के पत्रकारों में हर्ष देखा जा रहा है। बिहार सहित अन्य प्रदेशों के मीडिया कर्मियों ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है। शुभकामना प्रेषित करने वालों में राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक कुमार सिंह, राष्ट्रीय सचिव नीरज कुमार सिंह , एसोसिएशन के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष पूजा मिश्रा, प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष सी के झा,प्रदेश महासचिव नवीन कुमार झा, मुंगेर प्रमंडलीय अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार, प्रेस क्लब के अध्यक्ष राणा गौरी शंकर सिंह, महासचिव संतोष सहाय, चेतन्य,मनीष कुमार ,मोहम्मद इम्तियाज, धर्मेन्द्र सिंह ,मुंगेर जिलाध्यक्ष गंगा रजक, पत्रकार शिव शंकर सिंह ,मनीष राजहंस, धर्मेंद्र कुमार, निरंजन कुमार, मिट्ठू कुमार, विजय मंडल, संजय सिंह, विकास सिंह के अलावे प्रदेश के सभी प्रमंडलीय कमेटी तथा जिला कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्यगण शामिल है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया कि रंजीत कुमार विद्यार्थी की लगनशीलता एवं कर्मठता को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर मनोनीत किया गया है। एसोसिएशन को उनसे ढेर सारी उम्मीदें हैं। उनके मनोनयन से देश और प्रदेश स्तर पर नेशनल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन का संगठन और अधिक मजबूती होगा । एसोसिएशन के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर ने दोनों पत्रकारों के मनोनयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय प्रवक्ता बने रंजीत कुमार विद्यार्थी एवं प्रदेश प्रवक्ता सुनील गुप्ता के मनोनयन से प्रदेश एवं राष्ट्रीय कमेटी में हर्ष का माहौल है ।निश्चित रूप से संगठन और अधिक मजबूत होगा। हमेशा से ही रंजीत विद्यार्थी बेबाक लेखनी और शासन व प्रशासन के विरुद्ध टिप्पणी करते रहे हैं। इसलिए उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर मनोनीत किया गया है। एसोसिएशन की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष पूजा मिश्रा ने कहा कि रंजीत कुमार विद्यार्थी और प्रदेश प्रवक्ता सुनील गुप्ता के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनने से संगठन को और अधिक बल मिलेगा। हमेशा से ही वे पत्रकारों की हित की लड़ाई लड़ते रहे। एसोसिएशन ने उन्हें उनकी लगनशीलता एवं कर्मठता को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है।

प्रेस क्लब मुगेर के अध्यक्ष सह वरिष्ठ पत्रकार राणा गौरी शंकर सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि एसोसिएशन ने सही कदम उठाया है । राष्ट्रीय प्रवक्ता के पास पत्रकारिता का लंबे समय का अनुभव है और हमेशा से ही पत्रकारों पर बढ़ते अत्याचार के विरुद्ध वे हमेशा अपनी आवाज बुलंद करते रहें। महासचिव संतोष सहाय ने बधाई देते हुए कहा कि मुंगेर के लिए यह गौरव की बात है कि हमारे जिले के युवा पत्रकार रंजीत विद्यार्थी नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर मनोनीत किए गए हैं। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। प्रेस क्लब के मुंगेर सदर अनुमंडल के अध्यक्ष धर्मेंद्र ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मुंगेर के लिए सम्मान की बात है। एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोनीत किए जाने पर रंजीत विद्यार्थी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं प्रदेश कार्यकारिणी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एसोसिएशन ने जो उन्हें सम्मान दिया है उनके लिए वे आजीवन आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने जिस आशा और उम्मीद से उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है, एसोसिएशन के विश्वास पर वे खङा उतारने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने तथा पत्रकारों पर बढ़ते अत्याचार एवं जूल्म तथा झूठे मुकदमे में फंसाए गए पत्रकारों के न्याय के लिए जल्द ही आंदोलन का शंखनाद किया जाएगा।

Leave a Comment

39 − = 37