नस्या बिहार की स्वर्णप्राशन संस्कार के नि:शुल्क शिविर का आयोजन

नस्या बिहार की स्वर्णप्राशन संस्कार के नि:शुल्क शिविर का आयोजन प्रत्येक पुष्य नक्षत्र को किया जा रहा है।
स्वर्णप्राशन बच्चों में रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का एक अचूक उपाय है । आज-कल के आहार-विहार से बड़े तो दूर बच्चों में भी रोगप्रतिरोधक क्षमता की कमी होती जा रही है ।अतः आज इस महामारी के दौर में अपने बच्चों के रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने एवं उनके उज्जवल भविष्य हेतु सुवर्णप्राशन संस्कार का सुचारू रूप से सेवन आवश्यकतानुसार चिकित्सकीय सलाह से जरूर करायें।

यह भी पढ़े –गारवेज कलेक्शन शुल्क के विरोध में व्यपारियों की बैठक

शिविर का आयोजन इस माह में 11 तारीख (पुष्य नक्षत्र) को हो रहा है। जिसमे जन्म से 12 वर्ष के बच्चों के सर्वांगिक विकास के लिये स्वर्ण प्राशन संस्कार, जिसे आयुर्वेदिक टिका भी कहा जाता हैं, दिया जायेगा । इससे बच्चे मे इम्युनीटी , बुद्धि, बल, पाचन शक्ति, भूख, बढता है । साथ ही अलर्जी,सर्दी खांसी, मानसिक विकार, मस्तिस्क ज्वर, चमकी बुखार से मुक्ति मिलती है ।
नस्या बिहार इस महीने — पटना जिले में कुल 2 जगह पर निःशुल्क शिविर का आयोजन कर रहा है । नस्या बिहार संगठन बिहार के प्रत्येक ज़िले में निःशुल्क आयोजन को कृतसंकल्पित हैं ।

नोट – स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार वर्तमान कोरोना महामारी के अगली लहर से बच्चों के पीड़ित होने का खतरा अत्यधिक है ।अतः बच्चों मे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए स्वर्णप्राशण संस्कार (आयुर्वेदिक टिका) नितांत ही आवश्यक है।

Leave a Comment

+ 89 = 95