कोरोना संक्रमित लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहा सारण हेल्पलाइन

पटना : पूरे देशभर में लोग कोरोना संक्रमण के महामारी से त्रस्त है। दिन-ब-दिन संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देशभर में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। अस्पताल ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और दवाइयों की कमी से जूझ रहा है।

ऐसे हालात जहां सरकार से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक परेशान हो चुके हैं वहीं पूरे देश में कई ऐसे युवाओं का संगठन है जो कि इस महामारी के दौर में अपनी परवाह किए बिना लोगों की सहायता की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। वॉरियर्स के रूप में डट कर इस महामारी पर जीत की उम्मीद लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे ही राजधानी पटना के समाजसेवा के क्षेत्र का एक जाना – माना नाम है -अभिनेत्री ख्याति सिंह। जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहनेवाली ख्याति वह उनकी टीम दिन – रात एक कर इस महामारी के दौर में लोगों की हर संभव सहायता कर रहे हैं।

इस दौरान इनके टीम के द्वारा पटना के विभिन्न जगहों पर प्रतिदिन लगभग 300-400 लोगों को भोजन उपलब्ध करवा रहें हैं। उनके इस मुहिम में इनके साथ आशा ही कुमार राहुल सौरभ भारती दीपक कुमार सिंह समेत अन्य लोग शामिल हैं। इनके पास प्रतिदिन सैकड़ों जरूरतमंद लोगों के फोन कॉल और मैसेज आते है, जिन्हें इनकी टीम के द्वारा बोरिंग रोड से 5 किलोमीटर के दायरे में घर-घर जाकर भोजन पहुंचाया जाता है। ख्याति सिंह के इस नेक और सराहनीय कार्य की लोग काफी प्रशंसा कर रहे हैं। टीम के पटना प्रमुख ए एन सिंह ने बताय कि यदि कोई साथी इसमें सहभागी बनना चाहते हैं, भोजन पहुंचाने या अन्य किसी रूप से मदद करना चाहते हैं तो वो भी संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अगर आप किसी और क्षेत्र में भी ये मदद करना चाहते हैं तो भोजन कि व्यवस्था हम कर देंगे आपको बस वितरण करना होगा।

 

Leave a Comment

+ 49 = 56