बिहार में मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर पथराव,आधा दर्जन लोग घायल

शाहपुर:  भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-बक्सर एनएच पर शाहपुर बाजार के पास मूर्ति विसर्जन जुलूस पर शरारती तत्वों ने छत के ऊपर से पथराव कर दिया। जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पथराव के बाद कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया।

पथराव में शाहपुर निवासी ऋषभ सोनार उर्फ ऋषभ वर्मा, अमन व पिंटू सहित कई लोगों को चोटें आई। जख्मी ऋषभ वर्मा को इलाज के लिए पहले शाहपुर रेफरल अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

रोहतास के हरी नारायण सिंह इंस्टिट्यूट ऑफ़ एजुकेशन में चलाया गया स्वच्छता अभियान

जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम शाहपुर के बनाही रोड स्थित आदि शक्ति समिति के मूर्ति विसर्जन को लेकर जुलूस शाहपुर बाजार के रास्ते से गुजर रहा था। इस दौरान जुलूस में शामिल ऋषभ कुमार वर्मा के साथ मारपीट शुरू कर दी गई। जिसे जुलूस में शामिल कुछ लोगों एवं स्थानीय पुलिस द्वारा रोका गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, मारपीट व पथराव करने वालों द्वारा पुलिस के एक दारोगा के साथ भी धक्का-मुक्की की गई। नामजद लोगों द्वारा छत के ऊपर से पथराव कर दिया गया।

एसडीएम व एसडीपीओ ने पहुंचकर लिया जायजा

लिट्रा वैली स्कूल की बालिका बैडमिंटन टीम घोषित

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही बीडीओ राकेश कुमार व थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले शांत कराया। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात आ रही कि जुलूस पर पथराव शाहपुर नपं के मुख्य पार्षद जुगनू देवी के परिवार वालों द्वारा किया गया है। जिनका पूर्व से ऋषभ वर्मा के साथ विवाद चल रहा है।

मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी

सूचना मिलते ही एसडीएम जगदीशपुर संजीत कुमार, सीडीपीओ जगदीशपुर राजीव चंद्र सिंह व इंस्पेक्टर कमलेश्वर कुमार ने भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। जिस दुकान और छत से पथराव किया गया था उसे भी देखा गया। जिस घर से पथराव किया गया था उसे घर के सभी लोग भाग चुके हैं। थानाध्यक्ष ने घटनास्थल के पास पुलिस बल और चौकीदारों की तैनाती की है।

Leave a Comment

64 − = 55