टाटानगर- आरा एक्सप्रेस का परिचालन 11 सितंबर से

आरा: दानापुर- टाटा सुपर एक्सप्रेस (18183/84) 11 सितंबर से आरा टाटा नगर सुपर एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी। इंतज़ार के बाद पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर द्वारा टाटा सुपर एक्सप्रेस के आरा तक विस्तार और आरा से परिचालन आरम्भ करने संबंधी सूचना जारी कर दी गई है।

नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, राष्ट्रपति की भोज में पीएम मोदी से होगा सामना

टाटा से आरा से के लिए इसका परिचालन 11 सितंबर यानी सोमवार से शुरू हो जायेगा। अगले दिन मंगलवार 12 सितंबर से यह ट्रेन आरा से टाटा नगर को खुलने लगेगी। यह गाड़ी हर रोज सुबह 8:15 बजे टाटा से खुलकर रात 20:35 बजे आरा पहुंचेगी। आरा से टाटा के लिए यह ट्रेन हर सुबह पांच बजे खुलेगी और शाम 17:15 बजे टाटा पहुंचेगी। विस्तारित मार्ग पर यह बिहटा में भी रूकेगी। आरा सांसद सह केंद्रीय मंत्री आरके सिंह सोमवार की शाम साढ़े सात बजे इस ट्रेन का लोकार्पण करेंगे। जानकारी सांसद प्रतिनिधि ई. धीरेंद्र सिंह ने दी । वर्तमान में इस ट्रेन में कोचों की कुल संख्या 15 है, जिसमें सात जनरल, चार सेकंड सीटिंग, दो थर्ड एसी और दो एसी चेयर कार है। रांची के बाद टाटा के लिए सीधी ट्रेन सेवा होने से झारखण्ड जाने वाले यात्रियों में खुशी है। इस ट्रेन का बिहटा में टाटा से आने के क्रम में समय शाम 19:46 है, जबकि आरा से टाटा जाने के क्रम में सुबह 05:18 है । बिहटा में दो मिनट का ठहराव है।

के के पाठक ने BPSC को दे डाली चेतावनी

आरा से टाटा और टाटा से आरा के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिंग भी खोल दी गई है। द्वितीय श्रेणी सीटिंग का किराया 190 रु, एसी चेयर कार का 705 रु और थर्ड एसी का किराया 880 रु है। बस की |अपेक्षा टाटा नगर का ट्रेन का किराया काफी कम है इस वजह से बुकिंग खुलते ही यात्रियों का बढ़िया रिस्पांस | देखने को मिल रहा है।

Leave a Comment

3 + 1 =