अवैध खनन रोकने की दिशा में राज्य सरकार गंभीर है: डॉ रामानंद यादव

पटना : बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी के विचारोनुरूप खान एवं भूतत्व मंत्री डाॅक्टर रामानंद यादव तथा सूचना एवं प्राद्यौगिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसुरी ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई हेतु दिशा-निर्देश दिये।
इस अवसर पर खान एवं भूतत्व मंत्री डाॅ0 रामानंद यादव ने कहा कि अवैध खनन को रोकने की दिशा में राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर है।


इन्होंने कहा कि बिना चालान और ओवरलोडिंग की गाड़ी को पकड़े जाने पर 25 प्रतिशत फाईन तो होगा ही, साथ ही साथ एक महीने के अंदर इस प्रकार के वाहन की नीलामी भी होगी। जिस स्थान पर अवैध खनन और ओवर लोडिंग वाली गाड़ी पकड़ी जाएगी, वहां पदस्थापित खनन विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी को बिना कारण बताओ नोटिस दिये ही उन्हे निलंबित किया जायेगा। इसके लिए खनन विभाग की ओर से लगातार औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है। इन्होंने यह भी बताया कि स्थानीय थाना और पुलिस पदाधिकारी की संलिप्तता होने पर खनन विभाग की ओर से उन पर कार्रवाई के लिए बिहार के डी जी पी को लिखा जाएगा। साथ ही जहां से भी शिकायतें मिलेंगी उसकी जांच करायी जायेगी। और जो भी इस मामले में दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी ,क्योंकि सरकार किसी भी स्थिति या परिस्थिति में अवैध खनन को रोकने के प्रति गंभीर है।
इन्होंने यह भी कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार सुनवाई और कार्रवाई के प्रति संकल्पित है।

13 जून को रोजगार मेले का होगा आयोजन |
सूचना एवं प्राद्यौगिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसुरी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में राज्य सरकार क्रांतिकारी कदम उठा रही हैं। इसके लिए राज्य सरकार आई टी सेक्टर को मजबूत करने की दिशा में आईटी पार्क, आईटी पाॅलिसी, आईटी पोर्टल, आईटी हब, ई आॅफिस प्रोजेक्ट और आईटी टावर लगाये जाने का निरंतर कार्य हो रहा है।
इन्होंने कहा कि आईटी सेक्टर को आगे बढ़ाने के प्रति मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी विशेष तौर से अपने स्तर से भी इस पर ध्यान दे रहे हैं। बिहार में महागठबंधन सरकार सूचना क्रांति के प्रति संकल्पित है।

CM ने सरकारी शिक्षकों के नियुक्ति पत्र कार्यक्रम को बनाया चुनावी सभा |

प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा जिसे सुनकर कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के पदाधिकारियों को दी गई।
इस अवसर पर राजद प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव श्री प्रमोद कुमार राम एवं मुकुंद सिंह सहित डा उमेश यादव भी मंत्री द्वय के सुनवाई कार्यक्रम में शामिल रहे।

 

Leave a Comment

57 − = 48