हिन्दू और राष्ट्रवादी संगठनों के खिलाफ गलत प्रचार कर रहा है विकिपीडिया- सुमीत श्रीवास्तव

भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता सुमीत श्रीवास्तव ने कहा कि प्रसिद्ध वेबसाइट विकिपीडिया अपने सोशल प्लेटफार्म पर हिन्दू और राष्ट्रवादी संगठन के खिलाफ गलत मुहिम चला रहा है। जिस तरह के तथ्य विकिपीडिया ने वहाँ डाल रखे हैं, उसका यथार्थ से कोई लेना देना नहीं है।

इसके आगे श्री श्रीवास्तव ने कहा कि मैं केंद्रीय आई.टी मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद जी से आग्रह करता हूँ कि इस तरह की मुहिम का समर्थन करने वाले वेबसाइट विकिपीडीया पर सख्त करवाई करें ताकि भविष्य में कोई भी विकिपीडिया जैसी साइट्स की धर्म विशेष तथा किसी राष्ट्रवादी संगठन के खिलाफ ऐसी गलत चीजों को अपने वेबसाइट पर लोड करने के पहले 100 बार सोंचना पड़े।

विकिपीडिया द्वारा “Revrse Love Jihad” जैसे कैंपेन के पेज बनाकर हिन्दू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। उसमें उसने जिन चीजों का जिक्र किया है उसकी सोर्स क्या है उसकी जानकारी विकिपीडिया को देश सामने लानी चाहिए क्योंकि इस तरह के पोस्ट से देश बहुसंख्यक समाज की भावनाएं आहत होती हैं, तथा इस तरह के पोस्ट में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं बजरंग दल जैसे राष्ट्रवादी संगठनों की छवि को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धूमिल करने की कोशिश विकिपीडिया जैसी संगठन करने की फिराक में हैं। मैं केंद्र की सरकार से अनुरोध करता हूँ कि ऐसी वेबसाइट पर तुरंत करवाई करे ताकि भविष्य में इस तरह से किसी भी धर्म की भावना और राष्ट्रवादी संगठन को बदनाम करने के पहले कई बार सोंचें।

Leave a Comment

− 2 = 3