मेगा रक्तदान शिविर” का आयोजन

पटना ;-2 अगस्त को स्वर्गीय अजित सिंह जी के पुण्यतिथि के अवसर पर “श्री दशहरा कमिटी ट्रस्ट” के द्वारा एवम महाबीर कैंसर संस्थान के सहयोग से “मेगा रक्तदान शिविर” का आयोजन रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल के हॉल में किया गया।
इस मेगा रक्तदान शिविर का विधिवत उद्दघाटन राज्य आयोग उपभोक्ता संरक्षण के अध्यक्ष समरेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व सांसद मीना सिंह, दशहरा कमिटी के महासचिव तिलक राज गांधी, अध्यक्ष कमल नोपानी एवम सचिव अरुण कुमार के हाथों दीप प्रज्ज्वलित कर के हुआ।
श्री दशहरा कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं रेडिएंट इंटरनेशनल के मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल सिंह, प्रिंसिपल प्रेम प्रकाश, राजीव रंजन ने सर्वप्रथम रक्तदान कर रक्तदाताओं के उत्त्साह को बढ़ाने का कार्य किया।
इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ. धनंजय कुमार जो कि विगत आठ सालों से पटना के विभिन्न संस्थानों में रक्तदान शिविर का आयोजन करते आ रहें है और स्वयं भी कई बार रक्तदान कर चुके है ने कहा….पिछले डेढ़ सालो से कोरोना के कारण कोई भी रक्तदान शिविर का आयोजन नही हो पाया है जिससे सभी अस्पतालों में रक्त की बहुत किल्लत हो गई है ऐसी स्थिति में सभी स्वयंसेवी संस्थाओं को आगे आकर रक्तदान शिविरों का ज्यादा से ज्यादा आयोजन करना चाहिये।’
आज के शिविर में लायंस क्लब पटना सेंट्रल के अध्यक्ष माधुरी कुमार, लायंस क्लब पटना विशाल की अध्यक्ष रचना खेतान, AIDHNA के अध्यक्ष प्रेम कुमार, अपने सभी सदस्यों के साथ रक्तदान कर समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन किया।
महावीर कैंसर संस्थान ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ सुबोध कुमार सिन्हा, डॉ कौशलेंद्र कुमार ने अपनी पूरी टीम के साथ कुल 81 यूनिट रक्त का संग्रह किया। एच.डी.एफ.सी बैंक के द्वारा रक्तदाताओं को आकर्षक उपहार भी दिये गए।

डॉ धनंजय कुमार संयोजक एवम सह सचिव, श्री दशहरा कमिटी ट्रस्ट, पटना। मो.7004110722

Leave a Comment

74 − = 66