19 सितंबर को दिखेगा क्रिकेट का रोमांच, आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

एशिया कप की मौजूद चैंपीयन भारत एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को लम्बे समय बाद चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। जबकि इससे एक दिन पहले टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेगी।

भारत , पाकिस्तान , श्रीलंका , बांग्लादेश और अफगानिस्तान का टूर्नामेंट में खेलना तय है जबकि बाकी स्थान के लिए यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच दावेदारी है. गुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है.

टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई में 15 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. खिताबी मुकाबला 28 सितंबर को होगा. प्रत्येक ग्रुप से टॉप की दो टीमें सुपर चार के लिए क्वालीफाई करेंगी। जिसके बाद दो टीमों के बीच फाइनल होगा।

एशिया कप कार्यक्रम के तहत 15 सितंबर को दुबई में बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, 16 सितंबर को पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर, 17 सितंबर को अबुधाबी में श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, 18 सितंबर को भारत बनाम क्वालिफायर, 19 सितंबर को दुबई में भारत बनाम पाकिस्तान, 20 सितंबर को अबुधाबी में बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, 21 सितंबर को दुबई में ग्रुप-ए विजेता बनाम ग्रुप-बी उपविजेता व अबुधाबी में ग्रुप-बी विजेता बनाम ग्रुप-ए उपविजेता, 23 सितंबर को ग्रुप-ए विजेता बनाम ग्रुप-ए उपविजेता (दुबई) व ग्रुप-बी विजेता बनाम ग्रुप-बी उपविजेता (अबुधाबी) में खेला जाएगा।

इसी प्रकार 25 सितंबर को ग्रुप-ए विजेता बनाम ग्रुप-बी विजेता (दुबई), 26 सितंबर को ग्रुप-ए उपविजेता बनाम ग्रुप-बी उपविजेता (अबुधाबी) तथा 28 सितंबर को दुबई में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a Comment

+ 40 = 41