शांति पूर्वक दारोगा भर्ती परीक्षा संपन्न, अरवल और हाजीपुर में नकल करते पकड़े गये 3 अभ्यर्थी

बिहार: बिहार अवर लोक सेवा आयोग की ओर से आज दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में करीब 6.60 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। 1275 पदों पर होने वाली इस परीक्षा के लिए राज्यभर में 613 केंद्र बनाए गए थे। दारोगा भर्ती परीक्षा रविवार को शांति पूर्वक संपन्न हो गया है।

मुख्यमंत्री ने पी०एम०सी०एच० के पुनर्विकास कार्य का लिया जायजा

बता दें कि इस परीक्षा में नकल को रोकने के लिए पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल किया गया। सभी परीक्षा केंद्रों पर लगे CCTV कैमरे से मॉनिटरिंग की गयी। BPSSC के अध्यक्ष के एस द्विवेदी ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी है। इसके लिए सभी लोग धन्यवाद के पात्र हैं। सुबह के पाली में गहन जांच के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में जाने दिया गया।
इस दौरान सिर्फ 3 अभ्यर्थी ऐसे मिले जिन्होंने OMR की कार्बन कॉपी घर ले गए। इसके अलावा अरवल में 2 और हाजीपुर में 1 अभ्यर्थी को नकल करते हुए पकड़ा गया। जिसके बाद तीनों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। इसके अलावा अभी तक कहीं से कोई मामला सामने नहीं आया है।

नीतीश सरकार से शराबबंदी हटाने की CIABC ने की मांग, विभागीय मंत्री ने कहा-ऐसा संभव नहीं

BPSSC ने इस परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से कदाचार मुक्त संपन्न कराया है। सभी सेंटर पर जैमर, बायोमेट्रिक, फिंगर प्रिंट्स, फोटोग्राफी और सीसीटीवी से निगरानी की गई। परीक्षा केंद्र पर लगे सभी कर्मियों की एक्टिविटीज पर भी नज़र रखी गई। बीपीएसएससी के चेयरमैन ने शांतिपूर्ण दारोगा भर्ती परीक्षा संपन्न किये जाने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि वे परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने भी काफी सहयोग किया है।

 

Leave a Comment

+ 82 = 85