PM किसान योजना तीन जरूरी काम नहीं तो नहीं आएंगे खाते में 15वीं किस्त के पैसे

देश में किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए भारत सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना नामक एक बेहद ही शानदार योजना का संचालन कर रही है। इस स्कीम के अंतर्गत सरकार हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की राशि को ट्रांसफर कर रही है। इस आर्थिक सहायता को सरकार हर साल तीन किस्तों के रूप में जारी करती है। अब तक किसानों के खाते में कुल 14 किस्त को ट्रांसफर किया जा चुका है।

शिक्षक दिवस पर भोजपुरी आइकॉन मनोज भावुक का पटना में अभिनंदन

27 जुलाई, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के करोड़ों किसानों के खाते में 14वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर किया था। ऐसे में 14वीं किस्त के पैसे मिलने के बाद देशभर के करोड़ों किसान अब 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी 15वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं।

भगवान श्रीकृष्ण को छप्पन भोग को जानें

ऐसे में आपको कुछ कामों को जल्द से जल्द कर लेना चाहिए। अगर आप इन जरूरी कार्यों को नहीं करते हैं। ऐसे में आपको किस्त के पैसे नहीं मिलेंगे। अगर आप भी 15वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं। ऐसे में आपको अपने जमीनी दस्तावेजों को जल्द से जल्द अपलोड करना चाहिए।

52 वी सीनियर पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बिहार हैण्डबॉल टीम रवाना

आपको अपने आधार को एक्टिव बैंक अकाउंट से लिंक करना जरूरी है। इसके अलावा अगर आपने अब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में अपनी ई-केवाईसी नहीं कराई है। ऐसे में आपको इस काम को जल्द से जल्द कर लेना चाहिए। अगर आप इन जरूरी कार्यों को नहीं करते हैं। ऐसे में आपके खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे। वहीं देशभर में करोड़ों किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Comment

11 − = 8