पटना में होगा महागठबंधन के सीटों का ऐलान

बिहार में इंडिया गठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर कई दिनों से चल रही उठापटक खत्म हो गई है। राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय गठबंधन समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक के आवास पर आरजेडी और कांग्रेस की अहम बैठक हुई।

चाचा-भतीजे में होगी सुलह? चिराग पासवान ने दिया फाइनल जवाब
दरअसल, मुकुल वासनिक के आवास पर आरजेडी और कांग्रेस की अहम बैठक में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के अलावा बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रभारी मोहन प्रकाश और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। वहीं, बैठक खत्म होने के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि – हमारे बीच सहमति बन गई है। एक दो दिनों में सीटों का ऐलान पटना में होगा। आरजेडी, लेफ्ट और कांग्रेस बिहार में मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

पटना में लालू की कमी तेजप्रताप ने की पूरी, पिता के अंदाज में मनाई होली


आपको बताते चलें कि, महागठबंधन के घटक दलों में सीट बंटवारे के ऐलान से पहले ही उम्मीदवारों को पार्टी का सिंबल देना शुरू कर दिया गया है। सिंबल बांटने की शुरूआत आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की ओर से की गई। हालांकि सीट बंटवारे के ऐलान से पहले आरजेडी की ओर सिंबल बांटे जाने का कांग्रेस ने कड़ा ऐतराज जताया था।

उधर, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई थी। उन्होंने कहा कि पार्टी सिंबल वापस भी होता है। अभी सीट बंटवारे की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और आने वाले एक-दो दिनों में ऐलान हो जाएगा। बातचीत अच्छे दौर में चल रही है।

Leave a Comment

71 + = 73